Hindi News »Rajasthan »Kota» कोटा में हथियारों का रिटेल मार्केट बनाना चाहता था समीर

कोटा में हथियारों का रिटेल मार्केट बनाना चाहता था समीर

गुमानपुरा थाने का हिस्ट्रीशीटर समीर उर्फ महेंद्र कोटा में हथियारों का रिटेल मार्केट डवलप करना चाहता था। वो यह...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 04:05 AM IST

गुमानपुरा थाने का हिस्ट्रीशीटर समीर उर्फ महेंद्र कोटा में हथियारों का रिटेल मार्केट डवलप करना चाहता था। वो यह हथियार खरगोन के पहाड़ी इलाके पनवाड़ी के सिकलीगर से लेकर आया था। इन हथियारों को कोटा में अलग-अलग 10 से लेकर 25 हजार रुपए तक में बेचने का टारगेट रखा था, जिसमें उसे हर हथियार पर करीब 3 से 5 हजार रुपए का मुनाफा होता। समीर की इस खतरनाक योजना को एटीएस और पुलिस ने मिलकर फेल कर दिया।

पुलिस पूछताछ में समीर ने बुधवार को यह कबूल किया तो पुलिस के भी होश उड़ गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि समीर कोटा के अलावा बाहर भी हथियार बेचने का काम करने वाला था। यह पहली बार कोटा में हथियार लाया था अथवा पहले भी कभी लाया था? इस दिशा में पुलिस जांच चल रही है। सीगलीगर से डायरेक्ट हथियारों की खरीद की है अथवा उसे वहां किसी सप्लायर/दलाल ने हथियार खरीदकर दिए हैं? इस दिशा में जांच करने के लिए पुलिस टीमों ने काम शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि मंगलवार रात को एटीएस कोटा यूनिट व अनंतपुरा थाने की संयुक्त टीम ने मिलकर मुखबिरों की सूचना पर नाकाबंदी करके एक कार से 8 पिस्टल, 5 देसी कट्टे व 4 अतिरिक्त मैग्जीन बरामद की थी। कार को जब्त कर उसमें सवार गुमानपुरा थाने के हिस्ट्रीशीटर समीर मेघवाल (26) व उसके साले कंसुआ निवासी गौरव कश्यप को गिरफ्तार किया था।

10 से 25 हजार रुपए में बेचने थे हथियार

हथियार कोटा में और कोटा के बाहर दोनों जगहों पर बेचने थे। अलग-अलग हथियार 10, 12, 20 और 25 हजार रुपए में बिकने वाले थे। बदमाशों की इस प्लानिंग को पुलिस ने फेल कर दिया। मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं।

-समीर कुमार, एएसपी कोटा सिटी

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kota News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: कोटा में हथियारों का रिटेल मार्केट बनाना चाहता था समीर
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×