• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • एग्जीबिशन के अंतिम दिन स्टूडेंट्स की उमड़ी भीड़, मॉडल्स को सराहा
--Advertisement--

एग्जीबिशन के अंतिम दिन स्टूडेंट्स की उमड़ी भीड़, मॉडल्स को सराहा

Kota News - कोटा|डीसीएम रोड साइंस सेंटर में चल रहे दो दिवसीय साइंस डे के अंतिम दिन बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स शामिल हुए।...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:05 AM IST
एग्जीबिशन के अंतिम दिन स्टूडेंट्स की उमड़ी भीड़, मॉडल्स को सराहा
कोटा|डीसीएम रोड साइंस सेंटर में चल रहे दो दिवसीय साइंस डे के अंतिम दिन बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स शामिल हुए। स्टूडेंट्स से लेकर विभिन्न संस्थाओं द्वारा बनाए गए मॉडल्स की सराहना की। समारोह में मुख्य अतिथि आरटीयू के प्रो. वीसी राजीव गुप्ता ने एपीजे कलाम के साथ जुड़े हुए अनुभवों को शेयर करते हुए साइंस की महत्ता समझाई। विशिष्ट अतिथि धीरज पलवलिया ने विज्ञान एवं दैनिक जीवन में उपयोग होने वाली विज्ञान की महत्ता बताई। अध्यक्षता करते हुए परियोजना अधिकारी भुवनेश कुमार शर्मा ने कहा कि दो दिवसीय इस आयोजन से हमें दैनिक जीवन में विज्ञान की उपयोगिता को समझना होगा।

कार्यक्रम समन्वयक डॉ. अनुज विलियम्स ने बताया कि दो दिवसीय कार्यक्रम में शहर 10 हजार से अधिक स्टूडेंट्स और शिक्षकों ने विजिट की है। सुबह साइंस वार्ता से लेकर लिक्विड नाइट्रोजन शो का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में नेत्रदान, अंगदान, देहदान के प्रति लोगो को जागरूक किया गया। साथ ही बोनसाई एसोसिएशन के रमेश माथुर ने एेसे पौधों की उपयोगिता समझाई एलबीएस शिक्षण संस्थान के योगेंद्र माथुर एवं उपेंद्र माथुर ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित किया गया। वहीं, दूसरी आेर वोकेशनल स्कूल में सर्व शिक्षा अभियान की ओर से जिला स्तरीय साइंस डे का आयोजन किया गया। इधर, जवाहरलाल नेहरू प्रशिक्षण महाविद्यालय में बुधवार को साइंस डे का आयोजन किया गया।

X
एग्जीबिशन के अंतिम दिन स्टूडेंट्स की उमड़ी भीड़, मॉडल्स को सराहा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..