• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • स्मार्ट मार्केट के साथ साथ कोटड़ी गुमानपुरा रोड भी बनेगी स्मार्ट
--Advertisement--

स्मार्ट मार्केट के साथ-साथ कोटड़ी-गुमानपुरा रोड भी बनेगी स्मार्ट

Kota News - कोटा|दैनिक भास्कर, नगर निगम और कोटा व्यापार महासंघ द्वारा चलाए जा रहे स्मार्ट मार्केट अभियान की विधिवत शुरूआत...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:40 AM IST
स्मार्ट मार्केट के साथ-साथ कोटड़ी-गुमानपुरा रोड भी बनेगी स्मार्ट
कोटा|दैनिक भास्कर, नगर निगम और कोटा व्यापार महासंघ द्वारा चलाए जा रहे स्मार्ट मार्केट अभियान की विधिवत शुरूआत बुधवार को कोटड़ी-गुमानपुरा रोड स्थित माणक भवन मार्केट से की गई। इस दौरान शहर के तीन बाजारों को साफ-सफाई रखने तथा स्वच्छता की दिशा में बेहतरीन कार्य करने के लिए नगर निगम द्वारा पुरस्कृत किया गया। समारोह में महापौर महेश विजय ने कहा कि स्वच्छता के लिए किए जा रहे कार्यों को अब आम जनता इसे स्वीकारने लगी है। निश्चित ही आने वाले समय में कोटा स्वच्छता की ओर तेजी बढ़ेगा। उपमहापौर सुनीता व्यास ने कहा कि वर्तमान में सफाई एवं स्वच्छता से संबंधित जो भी शिकायतें आ रही हैं उनका तुरंत निदान किया जा रहा है। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि स्वच्छता को लेकर निरंतर पूरे शहर में जनजागृति का प्रभाव दिख रहा है। कोटा व्यापार महासंघ की सभी 150 संस्थाएं इसको अंजाम देने में लगी हुई है। माणक भवन दुकानदार संघ के अध्यक्ष काका हरविन्द्र सिंह एवं सचिव राजीव पाटनी ने बताया कि समारोह में कोटा व्यापार महासंघ की करीब 50 व्यापारिक औद्योगिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों एवं हमारी संस्था के सभी व्यापारियों ने भाग लिया। नगर निगम उपायुक्त राजेश डागा ने कहा कि स्वच्छता टीम फीडबैक में कोटा पिछले तीन माह में कई कदम आगे बढ़ चुका है। कार्यक्रम में स्थानीय पार्षद रमेश आहूजा, रेखा जैन, सोनू गौतम आदि उपस्थित थे।

कोटा में बनाने हैं

स्मार्ट बाजार

माणक भवन बाजार में स्मार्ट मार्केट योजना का शुभारंभ, महासंघ की 150 संस्थाएं भी इससे जुड़ी

भास्कर में प्रकाशित खबर

स्मार्ट मार्केट में चयनित होने पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते महापौर।

साफ बाजारों को किया पुरस्कृत : बाजारों में स्वच्छता के हिसाब से तीन बाजारों को प्रथम, द्वितीय, तृतीय, स्वच्छता पुरस्कार दिया गया। इसमें प्रथम स्थान पर माणक भवन दुकानदार संघ के अध्यक्ष काका हरविन्द्र सिंह एवं सचिव राजीव पाटनी, द्वितीय स्थान पर भीमगंजमंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र चावला सचिव अनिल जैन और तृतीय स्थान पर नयापुरा चौराहा दुकानदार संघ के अध्यक्ष डा़ॅ. डीके शर्मा व सचिव ज्ञानचंद जैन पूर्व अध्यक्ष जवाहर बंसल को शील्ड देकर सम्मानित किया गया। तीनों बाजारों ने स्वच्छता को लेकर बेहतरीन प्रयास किए हैं। कोटा व्यापार महासंघ भी आगामी 10 मार्च को आयोजित हास्य कवि सम्मेलन में स्वच्छता की दिशा में कार्य करने वाले सभी वर्गों को सम्मानित करेगा।

X
स्मार्ट मार्केट के साथ-साथ कोटड़ी-गुमानपुरा रोड भी बनेगी स्मार्ट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..