Hindi News »Rajasthan »Kota» यूआईटी 120 फीट रोड पर बनाएगा नया अंडरपास

यूआईटी 120 फीट रोड पर बनाएगा नया अंडरपास

कोटा से खड़े गणेशजी के पीछे की ओर से निकल रहे रोड को यूआईटी 120 फीट करके यहां हाइवे के बाईपास के नीचे से एक ओर अंडरपास...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 05:10 AM IST

यूआईटी 120 फीट रोड पर बनाएगा नया अंडरपास
कोटा से खड़े गणेशजी के पीछे की ओर से निकल रहे रोड को यूआईटी 120 फीट करके यहां हाइवे के बाईपास के नीचे से एक ओर अंडरपास बनाएगा। इसके लिए 258 लाख का प्रस्ताव तैयार करके निविदाएं कर ली गई हैं। अब एनएचएआई से एमओयू करके स्वीकृति के लिए मुख्यालय को भेजा गया है।

यूआईटी अब रानपुर क्षेत्र को विकसित कर रहा है। इसी के लिए यहां पर जाने वाले रोड को 120 फीट चौड़ाकर दिया गया है। उसके अनुसार ही इसकी सड़क को बनाया गया है। यहां रोड लाइटें लगा दी गई हैं। इस रोड पर गुजर रहे हाइवे-76 के बाईपास के नीचे अंडरपास एक ही रास्ता होने से आवागमन में समस्या आ रही है। इसे दोहरा करने के लिए यूआईटी प्रशासन ने योजना बनाकर काम शुरू कर दिया है।

पहले एनएचएआई को दी थी जिम्मेदारी : यूआईटी अधिकारियों के अनुसार इस अंडरपास को दोहरा करने के लिए पहले एनएचएआई को ही जिम्मेदारी दी गई थी, इसके लिए यूआईटी ने 372 लाख रुपए एनएचएआई के पास जमा भी करवा दिए थे, लेकिन एनएचएआई प्रशासन ने बाद में इसे बनाने से इंकार कर दिया और पैसे भी लौटा दिए। उनकी ओर से यूआईटी को ही इस अंडरपास को बनाने के लिए कहा गया। अब यूआईटी प्रशासन ने 258 लाख का प्रस्ताव तैयार करके निविदा जारी करके ठेकेदार कंपनी को नियुक्त कर दिया गया है। एक्सईएन अनिल शर्मा ने बताया कि एनएचएआई के साथ इसका एमओयू हो गया है। स्वीकृति के लिए एनएचएआई को भेजा है। वहां से स्वीकृति मिलते ही इसका काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके बनने से रानपुर, बंधा धर्मपुरा व इस क्षेत्र की काॅलोनियों के लोगों को लाभ मिलेगा।

सुपरविजन फीस जमा होने पर मिलेगी अनुमति

यह अंडरपास पहले एनएचएआई बना रहा था, लेकिन कंपनी का ठेकेदार चला गया, इसलिए यह जिम्मेदारी यूआईटी को ही दे दी गई है। उनका एमओयू मिल गया है। इसमें पहले उन्हें सुपरविजन चार्जेज व प्रोसेशन फीस जमा करवानी है। यह जमा होते ही अनुमति दे दी जाएगी।

-एमके जैन, आरओ एनएचएआई जयपुर

रानपुर व मुकंदरा विहार सहित अन्य काॅलोनियों को मिलेगा फायदा

यहीं बनेगा एक और अंडरपास।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×