• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • केशवपुरा में नए पीएचसी भवन का सांसद ने किया लोकार्पण
--Advertisement--

केशवपुरा में नए पीएचसी भवन का सांसद ने किया लोकार्पण

Kota News - केशवपुरा में नए पीएचसी भवन का सांसद ओम बिरला ने लोकार्पण किया। कोटा | केशवपुरा में 75 लाख की लागत से बने पीएचसी भवन...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 05:15 AM IST
केशवपुरा में नए पीएचसी भवन का सांसद ने किया लोकार्पण
केशवपुरा में नए पीएचसी भवन का सांसद ओम बिरला ने लोकार्पण किया।

कोटा | केशवपुरा में 75 लाख की लागत से बने पीएचसी भवन का लोकार्पण रविवार शाम को हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि सांसद ओम बिरला ने कहा कि हर व्यक्ति को नजदीक सस्ता इलाज मिले, उसी के तहत घनी आबादी क्षेत्रों में ये स्वास्थ्य केंद्र खोले जा रहे हैं।

सरकार गंभीर बीमारियों में भी निशुल्क इलाज करा रही है, इसके लिए लोगों को खाद्य सुरक्षा में नामांकित कराने के लिए शिविर लगवाए जाएंगे। कोटा के नए अस्पताल में एंजियोग्राफी-एंजियोप्लास्टी शुरू हो चुकी है, किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा जल्दी शुरू होने वाली है। साथ ही 150 करोड़ की लागत से सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक बन रहा है, इसके शुरू होने पर सभी तरह की गंभीर बीमारियों का यहीं इलाज हो सकेगा। अध्यक्षता कर रहे कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि डिस्पेंसरी की लंबे समय से मांग थी, जो अब पूरी हो गई है। कार्यक्रम में भाजपा केशवपुरा मंडल अध्यक्ष उमेश मेवाड़ा, सीएमएचओ डाॅ . आरके लवानिया, आरसीएचओ डाॅ . महेंद्र त्रिपाठी भी मौजूद थे। लोकार्पण के साथ ही राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत निशुल्क चिकित्सा शिविर भी लगाया गया, जिसमें 225 मरीजों ने लाभ लिया।

X
केशवपुरा में नए पीएचसी भवन का सांसद ने किया लोकार्पण
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..