• Home
  • Rajasthan
  • Kota
  • बदल गया बहुत कुछ... क्योंकि लागू हो गई बजट में हुईं बहुत सी घोषणाएं
--Advertisement--

बदल गया बहुत कुछ... क्योंकि लागू हो गई बजट में हुईं बहुत सी घोषणाएं

7वें वेतनमान का एरियर मिलेगा राज्य सरकार ने पिछले साल कर्मचारियों के सातवां वेतनमान लागू किया था लेकिन इसके...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 05:15 AM IST
7वें वेतनमान का एरियर मिलेगा

राज्य सरकार ने पिछले साल कर्मचारियों के सातवां वेतनमान लागू किया था लेकिन इसके एरियर को तीन किश्तों में देने की घोषणा की थी। इस एरियर की पहली किश्त एक अप्रेल को दी जानी है। ओल्ड पेंशन स्कीम वाले कर्मचारियों के लिए यह किश्त जीपीएफ में जमा होगी वहीं न्यू पेंशन स्कीम में यह नकद दी जाएगी।


बदल गया बहुत कुछ... क्योंकि लागू हो गई बजट में हुईं बहुत सी घोषणाएं

स्कूलों और अस्पतालों का समय भी बदला, मिलेंगी कई तरह की राहत

ई-वे बिल आज से लागू

एक राज्य से दूसरे राज्य में माल ले जाने के लिए ई- वे बिल एक अप्रैल से जरूरी होगा। यह बिल तभी जरूरी होगा जब ढुलाई किए जाने वाले माल की कीमत 50 हजार रुपए से अधिक होगी। टैक्स छूट वाली वस्तुओं की कीमत इसमें नहीं जोड़ी जाएगी।

ओपीडी का समय बदला: चिकित्सा विभाग ने रविवार से अस्पतालों की ओपीडी का समय बदला है। मेडिकल कॉलेज के हॉस्पिटल की ओपीडी का समय सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक होगा। सुबह 7:00 बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा।

स्टेट हाईवेज पर टोल फ्री: प्रदेश के 143 स्टेट हाईवे टोल नाकों पर एक अप्रेल से निजी वाहन चालकों को टोल नहीं देना होगा। इसकी अधिसूचना सरकार ने जारी कर दी है।

65000 स्कूलों का समय आज से बदलेगा

राजस्थान के 65 हजार सरकारी स्कूलों का समय आज से बदलेगा। नए समय के अनुसार हैड मास्टर सुबह 7:50 बजे, शिक्षक सुबह 8:00 बजे और विद्यार्थी 8:05 बजे स्कूल में आएंगे। छुट्टी दोपहर 2:10 बजे होगी।