कोटा

  • Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • कांग्रेसियों ने मनाया उप चुनाव में जीत का जश्न
--Advertisement--

कांग्रेसियों ने मनाया उप चुनाव में जीत का जश्न

कोटा| प्रदेश में मांडलगढ़, अजमेर और अलवर के उपचुनाव में कांग्रेस की जीत का कोटा में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 05:40 AM IST
कोटा| प्रदेश में मांडलगढ़, अजमेर और अलवर के उपचुनाव में कांग्रेस की जीत का कोटा में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया। हाड़ौती विकास मोर्चा के संभागीय अध्यक्ष राजेंद्र सांखला के नेतृत्व में युवक कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री रवि प्रताप सिंह चंदा, मोर्चा जिलाध्यक्ष संदीप भाटिया, युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजीव गौतम, राकेश सुमन सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता नयापुरा स्थित पूर्व मंत्री शांति धारीवाल के घर पहुंचे। मिठाई खिलाई और आतिशबाजी की।

वहीं, कांग्रेस कार्यालय में पूर्व मंत्री भरजसिंह, रामगोपाल बैरवा, पूर्व सांसद इज्यराज सिंह, कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोविंद शर्मा व देहात जिलाध्यक्ष सरोज मीणा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी का जश्न मनाया। गुमानपुरा क्षेत्र में कांग्रेस महासचिव पंकज मेहता के नेतृत्व में जुलूस निकालकर आतिशबाजी की। नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंद्रविहार क्षेत्र में जुलूस निकाला।

पीसीसी सदस्य शिवकांत नंदवाना के नेतृत्व में महावीर नगर क्षेत्र में जुलूस निकाला गया। महेश आहूजा के नेतृत्व में नयापुरा चौराहे पर आतिशबाजी की गई। कांग्रेस पीसीसी सदस्य अनूप ठाकुर, दिनेश जोशी ने केशवपुरा में जमकर आतिशबाजी की। पर्यावरण प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष पारस वर्मा, कांग्रेस युवा नेता रितेश मालिया के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां बांटी। पूर्व विधायक पूनम गोयल ने छावनी आॅफिस पर आतिशबाजी की तथा पूर्व पार्षद नरेश हाड़ा के नेतृत्व में छावनी क्षेत्र में जुलूस निकाला गया। नदीपार क्षेत्र के नेता प्रतिपक्ष अनिल सुवालका की अगुवाई में पूर्व मंत्री शांति धारीवाल के निवास पहुंच कर उन्हें माला पहना कर बधाई दी गई। हाड़ौती अहीर सभा के कोषाध्यक्ष और राजस्थान युवा यादव महासभा कोटा संभाग के उपाध्यक्ष प्रेम यादव के नेतृत्व में समाज के युवाओं ने श्री कृष्ण अहीर छात्रावास गणेश नगर परिसर में आतिशबाजी की। वहीं, अखिल भारतीय धाकड़ महासभा के राष्ट्रीय मंत्री हेमंत नागर ने उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर दादाबाड़ी में जश्न मनाया और एक-दूसरे का मुंह मीठा कराया।

जनता ने दिया कुशासन का जवाब: धारीवाल

उपचुनावों में तीनों सीट पर जीत के बाद पूर्व मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि उपचुनाव के नतीजों ने भाजपा सरकार के कुशासन का जवाब दे दिया है। यह चुनाव नतीजे बता रहे हैं कि जनता भाजपा सरकार से कितनी परेशान है। किसान युवा, व्यापारी सहित समाज का हर तबका सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ अपना मानस बना चुका है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में भाजपा ने तमाम मंत्रियों सहित सरकार की पूरी ताकत झोंकी, लेकिन वह जनता के दिल को नहीं जीत पाए। जनता ने अपना मिजाज साफ करते हुए कांग्रेस पार्टी में विश्वास जताया और दोनों लोकसभा सीट अलवर और अजमेर के साथ मांडलगढ़ की विधानसभा सीट पर कांग्रेस को भारी मतों के साथ जीत दिलवाई।

जनता का विश्वास जीतने का प्रयास करेंगे: बिरला

प्रदेश में 2 लोकसभा व 1 विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव के रिजल्ट आने के बाद कोटा में भाजपा कार्यालय समेत पार्टी के नेताओं के घरों पर सन्नाटा छाया रहा। सांसद ओम बिरला ने कहा कि जनता का निर्णय शिरोधार्य है। लोकतंत्र में हार-जीत होती रहती है। हम जनता का विश्वास जीतने का प्रयास करेंगे।

वहीं, लाडपुरा के विधायक भवानी सिंह राजावत ने साफ कहा कि इन चुनावों से पार्टी को सबक लेना चाहिए। कमी कहां रही, इसे दूर करना चाहिए। जनता का विश्वास जीतने की कोशिश करते हुए भाजपा एक बार फिर से सत्ता में आएगी। राजावत ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने जातियों में जहर घोलकर समाज को बांटने का काम किया। कांग्रेस के नेता लोगों को बहकाने में कामयाब हो गए, जबकि हम लाख कोशिश के बावजूद लोगों को समझाने में सफल नहीं हो पाए। हम जनभावनाओं का आदर करते हुए चिंतन, मंथन करेंगे।

कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि यह परिणाम हमारे लिए अप्रत्याशित है। जनता का आदेश स्वीकार करते हैं। जहां भी सुधार की आवश्यकता होगी, वहां सुधार करेंगे। कार्यकर्ताओं का मनोबल कहीं भी नहीं गिरने देंगे।

X
Click to listen..