• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • योजनाबद्ध तरीके से जीवन में करें काम तभी भविष्य में मिलेगी सफलता: रूक्षमणी
--Advertisement--

योजनाबद्ध तरीके से जीवन में करें काम तभी भविष्य में मिलेगी सफलता: रूक्षमणी

योजनाबद्ध तरीके से जीवन में काम करने से ही सफलता मिलेगी। एक अच्छी रणनीति और अथक परिश्रम सफलता के मूल मंत्र हैं। यह...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 05:40 AM IST
योजनाबद्ध तरीके से जीवन में करें काम तभी भविष्य में मिलेगी सफलता: रूक्षमणी
योजनाबद्ध तरीके से जीवन में काम करने से ही सफलता मिलेगी। एक अच्छी रणनीति और अथक परिश्रम सफलता के मूल मंत्र हैं। यह बातें ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष रूक्षमणी कुमारी ने कही। वह गवर्नमेंट आर्ट्स कॉलेज में शुरू हुए सुरतरु वार्षिकोत्सव में स्टूडेंट्स को मोटीवेट करते हुए बोल रही थीं।

समारोह में मुख्य अतिथि कांग्रेस के प्रदेश महासचिव पंकज मेहता ने कहा कि कॉलेज विभाजन को लेकर चिंता जताई कि प्रदेश के सबसे बड़े कॉलेज का विभाजन हो गया, लेकिन जल्द ही इसे एक कॉलेज बनाने के लिए प्रयास करेंगे। उन्होंने स्टूडेंट्स से माता-पिता और गुरुजनों के सम्मान की बात कही। अध्यक्षता करते हुए कांग्रेस शहर अध्यक्ष गोविंद शर्मा ने कहा कि हाथ के हुनर छोड़ने के बजाय उसे सीखने और नया आयाम देने की बात कही। कार्यक्रम को छात्रसंघ परामर्श समिति के संयोजक डॉ. जागेराम जोरासिया, कार्यवाहक प्रिंसिपल डॉ. कामिनी जोशी व डॉ. कल्पना बोहरा ने भी संबोधित किया। डॉ. कंचना सक्सेना ने काव्य पाठ किया। छात्रसंघ अध्यक्ष लेखराज योगी, उपाध्यक्ष सोनू वर्मा, संयुक्त सचिव दीपक शर्मा, महासचिव सुनील मीणा ने अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर डॉ. जितेंद्र चौधरी, हरिओम धनवाड़िया, किशन भाटिया, शोभाग मीणा, मनीष मीणा सहित अन्य मौजूद रहे।

आशुभाषण में प्रियांक प्रथम

समारोह में आशुभाषण में प्रथम प्रियांक मिश्रा प्रथम रहे। द्वितीय स्थान पर हर्षित और तृतीय शुभम शर्मा रहे। इसी तरह वाद-विवाद में प्रथम भुवनेश पवांर, द्वितीय हर्षित तंवर और तृतीय श्रवण लाल बंजारा रहे। काव्य पाठ में प्रथम दिव्या ढूंढ़ारा, द्वितीय प्रियांक मिश्र और तीसरे स्थान पर राईला फातिमा रही।

कार्यक्रम को संबोधित करती रूक्षमणी कुमारी।

प्रोफेशनल कांग्रेस गैर राजनीतिक तरीके से करेगी कार्य :ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष रूक्षमणी कुमारी ने बातचीत में कहा कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशानुसार प्रोफेशनल कांग्रेस का गठन किया गया है। यह पूरी तरह गैर राजनीतिक तरीके से कार्य करेगी। इसमें कॉलेज लेक्चरर से लेकर स्कूल टीचर, एडवोकेट आदि को जोड़ा जाएगा। प्रत्येक जिले में 100 प्रोफेशनल्स की कार्यकारिणी होगी। उन्होंने बताया कि इसका ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होगा। उन्होंने इसके बाद सर्किट हाउस में कोटा इकाई सदस्य रवि मीना, डॉ. अनुज विलियम्स, मुक्ता चतुर्वेदी, एडवोकेट मालती शर्मा से भी मुलाकात की।

X
योजनाबद्ध तरीके से जीवन में करें काम तभी भविष्य में मिलेगी सफलता: रूक्षमणी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..