• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • औद्योगिक क्षेत्र से हटाया अतिक्रमण, बांटे डस्टबिन
--Advertisement--

औद्योगिक क्षेत्र से हटाया अतिक्रमण, बांटे डस्टबिन

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 05:40 AM IST

Kota News - कोटा व्यापार महासंघ एवं नगर निगम की ओर से चलाए जा रहे स्वच्छता महाभियान के तहत गुरुवार को अनंतपुरा क्षेत्र के सभी...

औद्योगिक क्षेत्र से हटाया अतिक्रमण, बांटे डस्टबिन
कोटा व्यापार महासंघ एवं नगर निगम की ओर से चलाए जा रहे स्वच्छता महाभियान के तहत गुरुवार को अनंतपुरा क्षेत्र के सभी बाजारों में सफाई करवाकर व्यापारियों को डस्टबिन बांटे गए और दुकानदारों को अपने दायरे में सामान रखने की हिदायत दी गई। वहीं, रीको व अनंतपुरा से कई अतिक्रमण ध्वस्त किए गए।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि इस अभियान के तहत औद्योगिक क्षेत्र में पिछले 15 वर्षों से भारी अतिक्रमण हो रहा था, जिससे वहां असामाजिक तत्व अवांछनीय गतिविधियों में लिप्त हो रहे थे। आज सुबह 10 बजे से ही रीको, नगर निगम के साथ मिलकर औद्योगिक क्षेत्र में भारी मात्रा में अतिक्रमण को हटवाया एवं जेसीबी द्वारा फैक्ट्रियों के बाहर हो रहे कचरों को उठवाया। इस अवसर पर नगर निगम के उपायुक्त राजेश डागा, रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक वीरेंद्र विजय, हाड़ौती कोटा स्टोन इंड्रस्ट्रीज एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष राजेश गुप्ता, अध्यक्ष छुटन लाल शर्मा, सचिव मुकेश त्यागी, सलाहकार बोर्ड के चेयरमैन दिनेश भारद्वाज पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र जैन, उपाध्यक्ष आर एन गर्ग एवं अनन्तपुरा व्यापार संघ के सचिव डॉ. अशोक झालानी ने भागीदारी निभाई।

व्यापारी, उद्यमी व अधिकारी अनंतपुरा चौराहे पर इकट्ठे होकर डस्टबिनों को माला पहनाकर उनको स्वच्छता का प्रतीक बनाकर सभी व्यापारियों से अपना कचरा डस्टबिन में डालने को आह्वान किया गया।

इस अवसर में रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक वीरेंद्र विजय ने कहा कि कई वर्षों से औद्योगिक क्षेत्र अतिक्रमण से पीड़ित था। इससे काफी राहत मिली है। निगम के उपायुक्त राजेश डागा ने कहा कि अनंतपुरा व्यापार संघ एवं हाड़ौती कोटा स्टोन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सौजन्य एवं रीको के प्रयासों से यह क्षेत्र अतिक्रमण मुक्त हुआ है। माहेश्वरी ने बताया कि अगला स्वच्छता अभियान 3 फरवरी शनिवार को दोपहर 1 बजे गोबरिया बावड़ी व्यापार संघ एवं द एसएसआई एसोसिएशन से शुरू किया जाएगा।

कोटा व्यापार महासंघ ने अनंतपुरा और औद्योगिक क्षेत्र में की साफ-सफाई

व्यापार महासंघ ने अनंतपुरा से हटाया अतिक्रमण।

X
औद्योगिक क्षेत्र से हटाया अतिक्रमण, बांटे डस्टबिन
Astrology

Recommended

Click to listen..