• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • शिवपुरी धाम में महाशिवरात्रि महोत्सव 4 से, श्रीराम कथा होगी
--Advertisement--

शिवपुरी धाम में महाशिवरात्रि महोत्सव 4 से, श्रीराम कथा होगी

कोटा| थेगड़ा स्थित शिवपुरीधाम पर महाशिवरात्रि महोत्सव 4 से 15 फरवरी तक मनाया जाएगा। इसके तहत संत सनातनपुरी महाराज...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:40 PM IST
शिवपुरी धाम में महाशिवरात्रि महोत्सव 4 से, श्रीराम कथा होगी
कोटा| थेगड़ा स्थित शिवपुरीधाम पर महाशिवरात्रि महोत्सव 4 से 15 फरवरी तक मनाया जाएगा। इसके तहत संत सनातनपुरी महाराज के सानिध्य में 4 से 15 फरवरी तक विविध धार्मिक आयोजन होंगे। सनातनपुरी महाराज ने बताया कि राणारामपुरी महाराज की 30वीं पुण्यतिथि व महाशिवरात्रि के मौके पर आगामी 4 फरवरी से शिवपुरीधाम में श्रीराम कथा होगी। कथा वाचन सबसे कम आयु के बाल कथाकार बालसंत शाश्वत भार्गव करेंगे। समय दोपहर 1 से शाम 4 बजे तक रहेगा। कथा के शुभारंभ से पूर्व सुबह 9 बजे सर्वदेव पूजन होगा। दोपहर 12 बजे शिवपुरीधाम परिसर में कलशयात्रा निकाली जाएगी। दोपहर एक बजे कथा प्रारंभ होगी। सायं 5 बजे महाआरती की जाएगी। बुधवार को इसके लिए पोस्टर का विमोचन किया गया।

शिवपुरी धाम पर हुआ पोस्टर का विमोचन। तलवंडी में शिवपुराण कथा ज्ञान यज्ञ के दौरान प्रवचन देते कथा वाचक और मौजूद श्रद्धालु।

शिवपुराण कथा ज्ञान यज्ञ में ज्योतिर्लिंगों का महत्व बताया

तलवंडी सेक्टर-4 स्थित सोमेश्वर महादेव मंदिर पर चल रही शिवपुराण कथा ज्ञान यज्ञ में बुधवार को पंडित अनिल दीक्षित ने द्वादश ज्योतिर्लिंगों के दर्शन एवं उनके महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जब-जब इस धरती पर अधर्म बढ़ता है, धर्म की हानि होती है और जब दुष्ट लोग संतों को दुख देते हैं। तब परमात्मा उनके जीवन से दुख दूर करने के लिए अवतार लेते हैं। यह मानव जीवन तभी सार्थक होगा कि जब हम अपने जीवन में भक्ति को अपनाकर भगवान की कृपा को प्राप्त करने का प्रयास करें। हम किसी दूसरे को सुधारने में समय व्यतीत न करें, बल्कि खुद के जीवन को सुधारने का प्रयास करें तो समाज अपने आप ही सुधर जाएगा। पुजारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि कथा की आरती डॉ. अमिता बिरला, हेमा विजय, सोनिया, कृष्णा दीक्षित आदि ने किया।

X
शिवपुरी धाम में महाशिवरात्रि महोत्सव 4 से, श्रीराम कथा होगी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..