• Home
  • Rajasthan
  • Kota
  • प्रतिभाशाली बच्चों को बांटे लैपटॉप मेरिट वालों काे किया सम्मानित
--Advertisement--

प्रतिभाशाली बच्चों को बांटे लैपटॉप मेरिट वालों काे किया सम्मानित

गांवों की समस्याओं के बीच पढाई में अपनी प्रतिभा दिखाने वाले छात्रों का सम्मान हुआ तथा लैपटाॅप मिले तो उनके चेहरे...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 03:40 AM IST
गांवों की समस्याओं के बीच पढाई में अपनी प्रतिभा दिखाने वाले छात्रों का सम्मान हुआ तथा लैपटाॅप मिले तो उनके चेहरे दमक उठे। यह अलग बात है कि मंत्री ने गांवों की समस्या के बारे में पूछा तो स्कूलों में शिक्षक ओर पेयजल की कमी सामने आई। शनिवार को अवसर था शहर के स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल में लैपटाॅप ओर ग्रीन बोर्ड वितरण कार्यक्रम का।

कैबिनेट मंत्री बाबूलाल वर्मा ने छात्रों को लैपटाॅप बांटे। राज्य व जिला स्तरीय मैरिट में उच्च स्थान हासिल करने वाले दस बच्चों को लैपटाॅप का वितरण किया गया। इस अवसर पर वर्मा ने कहा कि सरकार शिक्षा के विकास के लिए प्रतिबद्ध है तथा स्कूलों के विकास के लिए प्रयासरत है। सरकार का संकल्प है कि स्कूलों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो। इस दौरान लाखेरी एसडीएम गरिमा लाटा, बीईओ लखमी सिंह चौधरी, माॅडल स्कूल प्राचार्य रमेशचंद्र जाट, बीईओ यशवंत शर्मा, सरपंच पवन मीणा, बलराम मालव, मंडल अध्यक्ष परमानंद सैनी, जिला महामंत्री अरविंद गर्ग मौजूद रहे।

इन बच्चों को मिले लैपटाॅप

अणगौरा के हरिकेश प्रजापत, राकेश प्रजापत, देईखेड़ा की लक्षिता पोटर हरदेवगंज की देविका मीणा, झपायता की विजयलक्ष्मी नागर, निशा कुमारी केवट, खाकटा के पंकज मीणा, कालूराम मीणा, पापडा की बबीता प्रजापत, मालिकपुरा के राहुल मीणा को लैपटाॅप मिले। यह सभी बच्चे गांवों की उच्च प्राथमिक विद्यालय के छात्र है तथा राज्य ओर जिले की मैरिट में उच्च स्थान हासिल कर चुके है। इन बच्चों से जब वर्मा ने पूछा कि क्या बनना चाहते हो तो किसी ने पुलिस तो किसी ने शिक्षक बनने की इच्छा जाहिर की।

लाखेरी. स्वामी विवेकानंद स्कूल में बच्चों को लैपटॉप वितरित करते अतिथि।

करवर। सुंसा सीनियर सैकंडरी स्कूल में लैपटॉप वितरित करते।

गांवों की समस्याएं आई सामने

लैपटाॅप वितरण के समय मंत्री वर्मा ने जब छात्रों से गांव ओर स्कूल की समस्याओं के बारे में पूछा तो शिक्षकों की कमी ओर पानी की समस्या सामने आई। खाकटा के बच्चे ने कहा स्कूल में पर्याप्त शिक्षक नहीं है। पापडा की बालिका ने पेयजल समस्या बताई। इस पर मंत्री ने शिक्षक के लिए अधिकारियों से व्यवस्था करने तथा नलकूप की घोषणा की। माॅडल स्कूल के पास स्थित झोंपडिय़ां गांव से मेगा हाइवे तक सड़क निर्माण की घोषणा की। स्कूलों को ग्रीन बोर्ड भी बांटे।

लैपटाॅप वितरित किए

करवर| सुंसा सीनियर सैकंडरी स्कूल में शनिवार को सादा समारोह में बोर्ड परीक्षाओं में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले 6 मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरित किए। इस मौके पर स्कूल प्रिंसिपल गजेंद्रसिंह सोलंकी, एसएमसी अध्यक्ष भंवरलाल गुर्जर, शारीरिक शिक्षक श्याम प्रजापत, एमएल नागर, कन्हैयालाल स्वामी, रामप्रसाद बैरवा आदि उपस्थित थे। इससे पहले आंतरदा सीनियर सैकंडरी स्कूल में भी सरपंच विजय कंवर, प्रिंसिपल राकेश यादव ने मेधावी बच्चों को लैपटाॅप वितरित किए।