Hindi News »Rajasthan »Kota» Congress Leader Swine Flu After Swine Flu

कांग्रेस जिलाध्यक्ष स्वाइन फ्लू के बाद डेंगू की चपेट में, पार्षद को हुआ पैरालिसिस

डेंगू के कॉम्पलिकेशन से डॉक्टर भी हैरान।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 06, 2017, 08:41 AM IST

  • कांग्रेस जिलाध्यक्ष स्वाइन फ्लू के बाद डेंगू की चपेट में, पार्षद को हुआ पैरालिसिस
    कोटा। डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोविंद शर्मा पिछले दिनों स्वाइन फ्लू की चपेट में आए थे। उससे ठीक होने के बाद अब उन्हें डेंगू हो गया। शनिवार को उन्हें तेज बुखार आया था। जांच करवाई तो डेंगू निकला और प्लेटलेट्स घटकर 1 लाख रह गई। घर पर ही उनका इलाज चल रहा है।
    - इसी तरह स्टेशन क्षेत्र के कांग्रेसी पार्षद मोहम्मद हुसैन मोम्दा को पहले डेंगू हुआ और फिर उन्हें पैरालिसिस अटैक आया। उनका इलाज कर रहे न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. संजय जायसवाल के अनुसार मोहम्मद हुसैन को पहले डेंगू हुआ था।
    - डेंगू के कारण उनके शरीर के दाएं हिस्से में पैरालिसिस का अटैक हुआ है। इससे उन्हें चलने-फिरने और बोलने में परेशानी हो रही है। उनका इलाज चल रहा है, हालत में पहले से सुधार है।
    डेंगू से सुल्तानपुर के एक युवक की मौत, 25 नए मरीज मिले
    - डेंगू का कहर रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। रविवार को डेंगू से एक और युवक की मौत हो गई। 25 नए रोगी सामने आए हैं। इनमें कोटा के 17, बूंदी के 5 बारां के तीन मरीज शामिल हैं। सुल्तानपुर निवासी डेंगू पीड़ित सियाराम (40) पुत्र धन्नालाल को खांसी, बुखार होने पर 1 नवंबर को एमबीएस में भर्ती करवाया गया था। उनकी रविवार को मौत हो गई।
    डेंगू से एक की मौत, पुष्टि नहीं
    - शिवपुरानिवासी कारीगर बाबूलाल महावर (45) की बुखार और डेंगू से मौत हो गई। बाबूलाल के बड़े पुत्र प्रदीप महावर ने बताया कि जांच में डेंगू पॉजिटिव बताया गया था। उन्हें निजी अस्पताल ले जाया गया। छुट्टी होने के बाद वे घर गए, लेकिन उनकी हालत खराब हो गई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू से बाबूलाल की मौत की पुष्टि नहीं की है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×