--Advertisement--

शादी के बाद ही दुल्हन और दूल्हे ने कराया HIV टेस्ट, रिपोर्ट देख चौंक गया कपल

HIV रिपोर्ट देख एक महीने शादी के बंधन में बंधे पति-पत्नी की पैरों तले की जमीन खिसक गई।

Danik Bhaskar | Nov 18, 2017, 07:34 AM IST
सिम्बॉलिक इमेज। सिम्बॉलिक इमेज।

कोटा. शहर में विज्ञान नगर स्थित डिस्पेंसरी ने अपनी रिपोर्ट में एक माह पहले विवाह बंधन में बंधे पति-पत्नी को एड्‌स पीड़ित बता दिया। यह सुनकर दंपती के पैरों तले की जमीन खिसक गई। किसी को इस बारे में बताने के बजाय वे अंदर ही अंदर घुटने लगे। आखिर युवक ने बड़े भाई को इस बारे में बताया तो उसने दुबारा जांच की सलाह दी। पति-पत्नी ने एक के बाद एक तीन लैब पर जाकर जांच कराई तो रिपोर्ट सामान्य आई।




- दोनों की शादी एक माह पहले ही हुई थी। किसी ने उन्हें एचआईवी टेस्ट कराने की सलाह दी तो दोनों 3 नवंबर को विज्ञान नगर डिस्पेंसरी गए और एचआईवी टेस्ट कराया था। जिसमें उनके एचआईवी पॉजीटिव होने की बात सामने आई थी।

- इसके बाद डकनिया स्टेशन अंबेडकर नगर निवासी 35 वर्षीय दिव्यांग युवक और उसकी पत्नी ने राहत की सांस ली।

- उधर, डिस्पेंसरी के प्रभारी डॉ. केशव गुप्ता ने कहा कि लैब टेक्नीशियन ने कैसे रिपोर्ट पॉजिटिव दी, यह तो वही बताए। वैसे मैं एक बार हमारे यहां उपलब्ध किट भी दिखवा लेता हूं कि आखिर उनमें ही तो कोई गड़बड़ नहीं।

क्या बोले डॉक्टर

दूसरी ओर भास्कर ने एमबीएस सेंट्रल लैब के प्रभारी डॉ. नवीन सक्सेना से बात की तो वे बोले- इस तरह सिंगल किट टेस्ट पर रिपोर्ट जारी करना ही गलत है। यदि एक बार किट से जांच करने पर कोई पॉजिटिव आ जाता है तो उसे तीन मेथड से कन्फर्म किया जाता है। तीनों में पॉजिटिव आने पर ही मरीज को पॉजिटिव घोषित किया जा सकता है।