Hindi News »Rajasthan News »Kota News» Doctors Negligence In Couple Hiv Test

शादी के बाद ही दुल्हन और दूल्हे ने कराया HIV टेस्ट, रिपोर्ट देख चौंक गया कपल

Bhaskar News | Last Modified - Nov 18, 2017, 07:34 AM IST

HIV रिपोर्ट देख एक महीने शादी के बंधन में बंधे पति-पत्नी की पैरों तले की जमीन खिसक गई।
शादी के बाद ही दुल्हन और दूल्हे ने कराया HIV टेस्ट, रिपोर्ट देख चौंक गया कपल

कोटा.शहर में विज्ञान नगर स्थित डिस्पेंसरी ने अपनी रिपोर्ट में एक माह पहले विवाह बंधन में बंधे पति-पत्नी को एड्‌स पीड़ित बता दिया। यह सुनकर दंपती के पैरों तले की जमीन खिसक गई। किसी को इस बारे में बताने के बजाय वे अंदर ही अंदर घुटने लगे। आखिर युवक ने बड़े भाई को इस बारे में बताया तो उसने दुबारा जांच की सलाह दी। पति-पत्नी ने एक के बाद एक तीन लैब पर जाकर जांच कराई तो रिपोर्ट सामान्य आई।




- दोनों की शादी एक माह पहले ही हुई थी। किसी ने उन्हें एचआईवी टेस्ट कराने की सलाह दी तो दोनों 3 नवंबर को विज्ञान नगर डिस्पेंसरी गए और एचआईवी टेस्ट कराया था। जिसमें उनके एचआईवी पॉजीटिव होने की बात सामने आई थी।

- इसके बाद डकनिया स्टेशन अंबेडकर नगर निवासी 35 वर्षीय दिव्यांग युवक और उसकी पत्नी ने राहत की सांस ली।

- उधर, डिस्पेंसरी के प्रभारी डॉ. केशव गुप्ता ने कहा कि लैब टेक्नीशियन ने कैसे रिपोर्ट पॉजिटिव दी, यह तो वही बताए। वैसे मैं एक बार हमारे यहां उपलब्ध किट भी दिखवा लेता हूं कि आखिर उनमें ही तो कोई गड़बड़ नहीं।

क्या बोले डॉक्टर

दूसरी ओर भास्कर ने एमबीएस सेंट्रल लैब के प्रभारी डॉ. नवीन सक्सेना से बात की तो वे बोले- इस तरह सिंगल किट टेस्ट पर रिपोर्ट जारी करना ही गलत है। यदि एक बार किट से जांच करने पर कोई पॉजिटिव आ जाता है तो उसे तीन मेथड से कन्फर्म किया जाता है। तीनों में पॉजिटिव आने पर ही मरीज को पॉजिटिव घोषित किया जा सकता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kota News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: shaadi ke baad hi dulhn aur dulhe ne karaayaa HIV test, riport dekh chaunk gaya couple
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Kota

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×