Hindi News »Rajasthan »Kota» Pak Nationals Arrive Illegally Via Nepal

नेपाल के रास्ते अवैध तरीके से भारत पहुंचा पाक नागरिक, सुल्तानपुर में हिस्ट्रीशीटर ने दी पनाह

इंटेलीजेंस ने सुल्तानपुर से पकड़ा पाक नागरिक, पनाह देने वाला हिस्ट्रीशीटर भी गिरफ्तार।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 11, 2017, 08:01 AM IST

  • नेपाल के रास्ते अवैध तरीके से भारत पहुंचा पाक नागरिक, सुल्तानपुर में हिस्ट्रीशीटर ने दी पनाह
    कोटा।एक पाकिस्तानी नागरिक नेपाल के रास्ते अवैध तरीके से भारत में दाखिल हो गया। उसके पास कोई पासपोर्ट था और ही वीजा। दिल्ली पहुंचा, वहां से अजमेर गया और फिर कोटा जिले के सुल्तानपुर कस्बे में एक हिस्ट्रीशीटर के यहां आकर ठहर गया। हिस्ट्रीशीटर का फूफा पाकिस्तान में रहता है।
    - इंटेलीजेंस एजेंसियों की सक्रियता से वह उसी दिन ट्रेस हो गया, जिस दिन सुल्तानपुर आकर रुका। विस्तृत पूछताछ के बाद इंटेलीजेंस ने उसे सुल्तानपुर पुलिस के हवाले कर दिया। पाकिस्तानी नागरिक उसे पनाह देने वाले हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ सुल्तानपुर थाने में पासपोर्ट अधिनियम फॉरेन एक्ट में प्रकरण दर्ज कराया गया है।
    - आरोपी के जासूसी की आशंका से भारत में घुसने भी इनकार नहीं किया जा रहा। सूत्रों ने बताया कि कराची का रहने वाला अब्दुल हनीफ (50) काठमांडू से भारत आया। 6 नवंबर को वह सुल्तानपुर में हिस्ट्रीशीटर खालिक हुसैन के यहां गया।

    जासूसी की आशंका से भी इनकार नहीं
    - भारत और पाकिस्तान के मौजूदा संबंधों में कड़वाहट किसी से छिपी नहीं है। आए दिन सीज फायर और जम्मू-कश्मीर में पाक के सहयोग से हो रही आतंकी घटनाओं की वजह से भारत सरकार ने कूटनीतिक वार्ता भी बंद कर रखी है। जम्मू में इन दिनों सुरक्षा बल इतने मुस्तैद हैं कि कोई भी आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहा।
    - लगातार आतंकियों को मौत के घाट उतारा जा रहा है। ऐसे माहौल में हनीफ का नेपाल के रास्ते से भारत में घुसना सुरक्षा खुफिया एजेंसियों के लिए भी कान खड़े करने वाला है। हालांकि प्रारंभिक पूछताछ के बाद अधिकारियों का कहना है कि उससे ऐसी कोई सामग्री नहीं मिली, जिससे उसका किसी अन्य घटना या गलत मंसूबों से तार जोड़ा जाए, लेकिन फिलहाल किसी नतीजे पर पहुंचना जल्दबाजी होगी। क्योंकि ऐसे किसी भी व्यक्ति को क्लीनचिट तभी दी जा सकती है, जब उसकी पूरी तस्दीक हो जाए।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×