Hindi News »Rajasthan »Kota» Shooter Mahaveer Tardi Got The Garment Worn By MLA Gunjal Meghwal

सर्किट हाउस में हिस्ट्रीशीटर महावीर टोरड़ी को विधायक गुंजल मेघवाल ने पहनाई माला

इतना शातिर कि सीकर में झांसा देकर ले चुका स्टेट गेस्ट का दर्जा।

समकित जैन। | Last Modified - Nov 05, 2017, 08:10 AM IST

  • सर्किट हाउस में हिस्ट्रीशीटर महावीर टोरड़ी को विधायक गुंजल मेघवाल ने पहनाई माला
    +1और स्लाइड देखें
    कोटा।जयपुर का हिस्ट्रीशीटर महावीर प्रसाद टोरड़ी शनिवार को सर्किट हाउस में आया, जिसका यहां भाजपा विधायक प्रहलाद गुंजल और चंद्रकांता मेघवाल सहित कई नेताओं ने स्वागत किया। नेताओं ने उसे माला पहनाई, फोटो खिंचवाए और फिर रात को प्रेसनोट भी जारी किया।
    - टोरड़ी के प्रवक्ता का दावा है कि वो अंतरराष्ट्रीय समरसता मंच इण्डो-नेपाल समरसता ऑर्गनाइजेशन की ओर से इण्डो-नेपाल समरसता सोशल मिशन यात्रा के दौरे पर कोटा आया था। पड़ताल में पता चला कि टोरड़ी जयपुर के करणी विहार थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उस पर कई मामले दर्ज हैं।
    - टोरड़ी ने कई फर्जी संस्थाएं बना रखी हैं। वह पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों तक को झांसा देता आया है। पिछले दिनों सीकर में भी वह राजकीय अतिथि बनकर गया था। मामला खुलने पर सीकर पुलिस ने उसके खिलाफ अगस्त 2017 में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया। कई बार फोन करने के बावजूद इस मामले में प्रहलाद गुंजल से बात नहीं हो पाई।
    12 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं
    हिस्ट्रीशीटरमहावीर प्रसाद टोरड़ी पुत्र सत्यनारायण मूल निवासी गांव टोरड़ी, हाल निवासी करणी विहार थाना क्षेत्र है। उसपर 1984 से 2015 तक एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। जयपुर के मोतीडूंगरी, अशोक नगर सदर, सोडाला, चाकसू, श्याम नगर, मुरलीपुरा, महेशनगर, मालपुरा, टोंक, हनुमानगढ़ टाउन, हनुमानगढ़ सहित कई अन्य थानों में फर्जीवाड़ा, प्लॉट जमीन हड़पने, धमकाकर वसूली करने जैसे कई मामले दर्ज हैं।
    जयपुर पुलिस बोली-वांटेड है टोरड़ी
    करणीनगर, जयपुर के सीआई महावीर सिंह ने बताया कि टोरड़ी श्याम नगर थाने का हिस्ट्रीशीटर है, जिसने वर्तमान में मकान हमारे इलाके में बना रखा है। इसलिए उसकी सभी फाइलें हमारे पास हैं। वो वर्तमान में हमारे थाने का रिकॉर्डेड हिस्ट्रीशीटर हैं। सिंह ने बताया कि वह वर्तमान में वांटेड है। इधर, 2015 के तत्कालीन सीआई नरेन्द्र दायमा ने कहा कि उन्होंने ही टाेरड़ी के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज किए थे।
    सीएलजी सदस्यों से ही की थी ठगी
    हनुमानगढ़के सीएलजी सदस्यों को सम्मानित करने के नाम पर 9 से 13 अगस्त 2015 के बीच उसने ढाई-ढाई हजार रुपए की ठगी की। इसके लिए उसने एसपी कार्यालय से सीएलजी सदस्यों के नामों की लिस्ट ली। उक्त मामले में 7 जनों को आरोपी बनाया गया था। इसमें टोरड़ी के बेटे कुलदीप शर्मा और कुलदीप की पत्नी मोनिका शर्मा भी आरोपी थे। इसके अलावा 4 अन्य आरोपी थे। इस मामले में टोरड़ी जेल भी काट चुका।
  • सर्किट हाउस में हिस्ट्रीशीटर महावीर टोरड़ी को विधायक गुंजल मेघवाल ने पहनाई माला
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×