पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुकंदरा टाइगर रिजर्व में ट्रेन की टक्कर से भालू की मौत

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृत भालू।
  • भालू की मौत के बाद विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को रेंज कार्यालय में लेकर आए
  • रेंजर मक्खन लाल शर्मा के अनुसार रेलवे लाइन पर भालू दो टुकड़ों में पड़े होने की जानकारी सुबह साढ़े 9 बजे मिली थी
Advertisement
Advertisement

रामगंजमंडी. मुकंदरा टाइगर रिजर्व में रविवार को एक बार फिर एक वन्यजीव ट्रेन की चपेट में आ गया। कोटा-दिल्ली रेलवे लाइन पर कमलपुरा के पास ट्रेन की टक्कर से 12 साल के नर भालू की मौत हो गई। हादसे के बाद भालू के दो टुकड़े हो गए। इससे पहले भी इसी ट्रैक पर टाइगर, पैंथर अाैर भालू की मौतें हो चुकी हैं। भालू की मौत के बाद विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को रेंज कार्यालय में लेकर आए। यहां अधिकारियों की मौजूदगी में भालू का पोस्टमार्टम किया गया।


रेंजर मक्खन लाल शर्मा के अनुसार रेलवे लाइन पर भालू दो टुकड़ों में पड़े होने की जानकारी सुबह साढ़े 9 बजे मिली थी। इसके बाद हम मौके पर पहुंचे। शर्मा के अनुसार मुकंदरा टाइगर रिजर्व दो हिस्सों में बंटा हुआ है। दोनों हिस्सों के बीच में से रेलवे लाइन गुजर रही है।

एक तरफ टाइगर रिजर्व है, जहां वन्यजीवों के लिए फेंसिंग हो रही है। ऐसे में वन्यजीव रेलवे लाइन की तरफ नहीं जा पाते हैं। जबकि, दूसरी तरफ का अभयारण्य खुला हुआ है। ऐसे में उधर से आने वाले वन्यजीव ट्रेन हादसों का शिकार हो जाते हैं। रविवार को भी भालू कोलीपुरा की ओर से आया था। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement