राजस्थान / दिव्यांग बच्चे ने जिल्द नहीं चढ़ाई तो टीचर ने पानी की टंकी में लटका दिया, फिसलकर टैंक में गिरा

दादी की गोद में बैठा सात वर्षीय राजदीप। दादी की गोद में बैठा सात वर्षीय राजदीप।
X
दादी की गोद में बैठा सात वर्षीय राजदीप।दादी की गोद में बैठा सात वर्षीय राजदीप।

  • गुस्साए पिता ने टीचर्स को स्कूल में बंद किया, समझाने पर पौन घंटे बाद खोला
  • टीचर्स ने की बच्चे की शिकायत, बोलीं बच्चा होमवर्क नहीं करता, पढ़ाई नहीं करता

दैनिक भास्कर

Jan 31, 2020, 02:18 PM IST

बूंदी. कॉपी पर जिल्द नहीं चढ़ाने से भड़की प्राइवेट स्कूल की एक टीचर ने एलकेजी के छह साल के दिव्यांग स्टूडेंट को पानी की टंकी पर लटका दिया, जो उसके हाथ से फिसलकर टैंक में गिर पड़ा। बच्चा भीगी हुई ड्रेस में घबराया हुआ घर पहुंचा, तो गुस्साए पिता ने स्कूल का गेट बंद कर करीब पौने घंटे तक स्कूल टीचर्स को अंदर बंद रखा।

बाद में समझाइश पर गेट खोला। घटना देवपुरा स्थित सेंट्रल एकेडमी की है। राजदीप नामक यह बच्चा दिव्यांग है, उसके पैरों का ऑपरेशन हो चुका। वह लडख़ड़ाकर चलने लगा है। राजदीप ने बताया कि मैम ने उसे पानी की टंकी पर लटकाया। वह उसे डंडे पीटती रहती है। स्कूल की टीचर्स का कहना था कि बच्चा होमवर्क पूरा नहीं करता, कॉपियों के जिल्द नहीं चढ़ाता, पढ़ाई भी नहीं करता। डायरी में जो भी लिखा जाता है, परिजन उस पर गौर नहीं करते। टैंक में बच्चे को नहीं डाला, केवल पानी की बाल्टी में खड़ा किया गया था।

बीबनवा रोड निवासी चंद्रदीप सिंह के मुताबिक स्कूल पहुंचने पर पता चला कि कॉपियों पर जिल्द नहीं चढ़ाने के कारण उसे ऐसी सजा दी गई। बाद में बच्चे के परिजन युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव चर्मेश शर्मा के नेतृत्व में एडीएम अम्मानुल्ला खान और एसडीएम कमलकुमार मीणा से मिले और अध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

न्यूज व फोटो : मांगू सिंह शेखावत 


 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना