विज्ञापन

अपने अंदर की शक्ति को पहचानें : शक्ति राज / अपने अंदर की शक्ति को पहचानें : शक्ति राज

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 03:56 AM IST

Kota News - ब्रह्माकुमारी संस्था की नई पहल खुशियों का बिग बाजार तीन दिवसीय शिविर सुपर माइंड सुपर फ्यूचर कार्यक्रम के दूसरे...

Kota News - identify the power inside your power raj
  • comment
ब्रह्माकुमारी संस्था की नई पहल खुशियों का बिग बाजार तीन दिवसीय शिविर सुपर माइंड सुपर फ्यूचर कार्यक्रम के दूसरे दिन अंतरराष्ट्रीय ट्रेनर एवं मोटिवेशनल वक्ता ब्रह्माकुमार शक्ति राज सिंह लोगों को माइंड चार्ज करने की विधि बताई।

ब्रह्माकुमार एमके गोयल ने बताया कि मोटिवेशन गुरु शक्ति राज सिंह ने कहा कि हमारे अंदर बहुत सारी शक्तियां हैं। बस उसे हमें पहचाना है। खुशियों का पासवर्ड तो हमारे माइंड में है। अपने अंदर के लीडर को पहचानोगे तो हम हनुमान की तरह महावीर शक्तिशाली अनुभव करेंगे। उन्होंने कहा कि कैंसिल अगर हम अपनी लाइफ में यूज करते हैं तो जीवन में बहुत कमाल कर सकते हैं। ब्रह्माकुमारी संस्था की मुख्य प्रभारी दीदी जानकी कहती हैं कि नेगेटिव सुनना ही नहीं। भगवान ने हमें दो कान इसलिए दिए हैं कि निगेटिव को दूसरे कान से निकालने के लिए। नेगेटिव को बदलना है। इसके बाद प्रॉब्लम हमारे शरीर में नहीं होगी। लेकिन हमारे मन व विचारों में काफी प्रॉब्लम है। शक्ति राज ने कार्यक्रम में आए सभी लोगों से व्यर्थ की गंदगी को कचरे के डिब्बे में डलवाया। उन्होंने कहा कि भारत को स्वच्छ बनाने से पहले अपने मन की अंदर की गंदगी को साफ करना है। मन के अंदर पॉजिटिव रहेगा। उन्होंने सभी को उत्साह से जीवन जीने की कला भी सिखाई। इससे पहले दोपहर को शक्ति राज ने कोचिंग के बच्चों को भी खुश रहने की कला बताई। ब्रह्माकुमारी उर्मिला दीदी ने बताया कि आज शाम 6.30 बजे से 8.30 बजे तक राजयोग का चमत्कार टॉपिक पर सेमिनार होगी।

ब्रह्माकुमारी संस्था की नई पहल खुशियों का बिग बाजार में मौजूद लोग।

X
Kota News - identify the power inside your power raj
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन