राजस्थान / कोहरे के कारण कोटा-पटना ट्रेन जनवरी, फरवरी में 7 दिन रहेगी रद्‌द

X

  • कोहरे के कारण कोटा से पटना के बीच चलने वाली ट्रेन 5,12,19 व 26 जनवरी को रद्‌द रहेगी

Dec 31, 2018, 02:43 PM IST

कोटा. उत्तर भारत में कोहरे के कारण कोटा-पटना ट्रेन जनवरी व फरवरी माह में सात दिन रद्‌द रहेगी। इस कारण कोटा से पटना की ओर जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। कोहरे के कारण कोटा से पटना के बीच चलने वाली ट्रेन 5,12,19 व 26 जनवरी को रद्‌द रहेगी। फरवरी माह में 2, 9 व 16 को ट्रेन को नहीं चलाया जाएगा। कोटा से ये ट्रेन रोजाना चलती है। इस ट्रेन में मथुरा, लखनऊ, कानपुर की तरफ जाने वाले यात्री सवार होते हैं। ट्रेन में 21 कोच लगे होते हैं। इसमें लगभग 1800 यात्री यात्रा करते हैं। 

 

ट्रेन के रद्द होने से इन यात्रियों को दूसरे साधनों से यात्रा करनी होगी। कोटा होकर बांद्रा-गोरखपुर व बांद्रा-मुजफ्फरपुर अवध एक्सप्रेस ट्रेन पास होती है। इस ट्रेन में स्लीपर व एसी क्लास में हमेशा वेटिंग रहती है। स्लीपर में तो वेटिंग 150 तक बनी रहती है। इसलिए अवध एक्सप्रेस में यात्रियों को कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल होता है।

 

वाराणसी-ओखा सहित कई ट्रेनें लेट

 

कोहरे के कारण ट्रेनों की स्पीड कम हो गई है। कोहरे का सबसे अधिक असर दिल्ली की तरफ से आने वाली ट्रेनों पर पड़ रहा है। वाराणसी से ओखा के बीच चलने वाली ट्रेन रविवार को 4 घंटे 30 मिनट देरी से आई। इस ट्रेन से ओखा की तरफ सवार होने वाले यात्रियों ट्रेन आने का कोटा में ही इंतजार करना पड़ा। यमुना ब्रिज आगरा से रतलाम के बीच चलने वाली ट्रेन 1 घंटे 20 मिनट देरी से आई। मथुरा-रतलाम ट्रेन 1 घंटे 30 मिनट देरी से कोटा पहुंची।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना