• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • भवानीमंडी में मेन रोड जून तक पूरा बनाने के निर्देश
--Advertisement--

भवानीमंडी में मेन रोड जून तक पूरा बनाने के निर्देश

10.50 करोड़ रुपए लागत से निर्माणाधीन मेन रोड का बुधवार को सार्वजनिक निर्माण विभाग के एसई आरएस झंवर ने निरीक्षण कर...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:20 AM IST
भवानीमंडी में मेन रोड जून तक पूरा बनाने के निर्देश
10.50 करोड़ रुपए लागत से निर्माणाधीन मेन रोड का बुधवार को सार्वजनिक निर्माण विभाग के एसई आरएस झंवर ने निरीक्षण कर गुणवत्ता जांच के लिए 6 जगह से कोर कटिंग सैंपल लिए। उन्होंने बताया कि 4 किमी लंबे मेन रोड का अभी तक करीब 40 प्रतिशत का पूर्ण हो चुका है। आगामी जून तक मुख्य भाग रोड व नाले का कार्य पूर्ण करवाने का लक्ष्य है। इसके साथ ही इंटरलॉकिंग कार्य भी चलाया जाएगा।

उन्होंने अभी तक के रोड निर्माण को गुणवत्ता पूर्ण बताया है। उन्होंने बताया कि आज 6 जगह से कोर कटिंग की गई है। इसकी जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि सीसी रोड बनने के करीब एक माह बाद उसके पक जाने पर कोर कटिंग की जाती है। फिर से एक प्रेशर से फोड़कर इसकी गुणवत्ता परखी जाती है। एसई ने यह भी बताया कि इस रोड निर्माण में अगर सेविंग आई तो फिर बाबा तिराहे के यहां पर बाकी बचे नगर पालिका का रोड मिलाते हुए सड़क चौड़ाई बढ़ाने का काम भी पूर्ण करवा दिया जाएगा।

एसई का निरीक्षण

10.50 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन मेन रोड की पालिकाध्यक्ष ने गुणवत्ता की शिकायत की

भवानीमंडी. जांच के लिए सड़क की कोर कटिंग करवाते अधीक्षण अभियंता व अन्य।

इधर, चेयरमैन ने जताया रोष

चेयरमैन पिंकी गुर्जर व पूर्व चेयरमैन रामलाल गुर्जर ने बुधवार काे रोड मामले में एसई से अदालत के यहां से सैंपल लेने की मांग की थी, लेकिन यहां से कोर कटिंग सैंपल नहीं लिए गए। चेयरमैन ने सड़क के गुणवत्ता पूर्ण नहीं बनने और नाले का ढलान सही नहीं होने की भी शिकायत की। इसके अलावा पचपहाड़ में नाला का कार्य अधूरा रहने से आ रही परेशानी के बारे में भी बताया। इस अवसर पर इंद्रा पाल, संतोष कुमार कई अन्य मौजूद थे। ध्यान रहे कि अदालत के यहां पर सड़क अभी बनाई गई है और तराई की जा रही थी। विभाग का कहना था कि सड़क पक जाने के बाद ही उसके सेंपल लिए जा सकते हैं।

सड़क के प्रस्ताव बनाने के निर्देश

आसलपुर से गुराड़ियामाना तक हाल ही एमडीआर घोषित किया गया हैं। इसमें रायपुर से आगे सिरपोई के पास तक सड़क निर्माण जारी है। एसई ने इसके आगे भवानीमंडी बाईपास तक 18 किमी सड़क बनाने के लिए भवानीमंडी एक्सईएन को प्रस्ताव बनाने की कहा है।

X
भवानीमंडी में मेन रोड जून तक पूरा बनाने के निर्देश
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..