Hindi News »Rajasthan »Kota» यातायात नियमों का पालन करने से बच सकती हैं कई जिंदगियां: एडीएम

यातायात नियमों का पालन करने से बच सकती हैं कई जिंदगियां: एडीएम

29वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन समारोह सोमवार को जिला परिवहन कार्यालय परिसर में हुआ। समापन समारोह में...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 02:55 AM IST

यातायात नियमों का पालन करने से बच सकती हैं कई जिंदगियां: एडीएम
29वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन समारोह सोमवार को जिला परिवहन कार्यालय परिसर में हुआ। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए एडीएम भवानी सिंह पालावत ने कहा कि यातायात के नियमों का पालन करना अपनी ही जान की सुरक्षा करना है। अगर किसी व्यक्ति की दुर्घटना के कारण अकाल मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार की आर्थिक व सामाजिक स्थिति कमजोर हो जाती है।

उन्होंने कहा कि अगर हम सड़क पर चलते समय यातायात नियमों को पालन करेंगे तो दीर्घायु रहेंगे। पूर्व विधायक ज्वालाप्रसाद ने कहा कि जीवन अनमोल है। उन्होंने कहा कि न सिर्फ हमें स्वयं इस जीवन को रक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन करना बल्कि दूसरों को भी यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करना है। मंच संचालन प्रशिक्षु समीर जैन ने किया।

सड़क सुरक्षा सप्ताह

29 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का हुआ समापन, निबंध प्रतियोगिता में काजल प्रथम, नूपुर द्वितीय व रितिका तृतीय स्थान पर रही

झालावाड़. सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर विजेता का सम्मान।

इन नियमों का पालन करेंगे तो सुरक्षित पहुंचेंगे घर:समारोह की अध्यक्षता कर रहे एएसपी खुशाल सिंह राजपुरोहित ने कहा कि सड़क सुरक्षा की जिम्मेदारी न सिर्फ सरकार की बल्कि व्यक्ति की स्वयं की भी है। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा को हम अपनी जीवनचर्या का हिस्सा बनाएं। वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें, मोबाइल पर बात न करें, दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें, चौपहिया वाहन चलाते समय सीट बैल्ट का प्रयोग करें व शराब पीकर व नशे में वाहन न चलाएं।

बहन-भाइयों से और वधु अपने वर से लें नियम पालन का वचन:जिला परिवहन अधिकारी भगवान कर्मचंदानी ने कहा कि सड़क सुरक्षा हम सभी के जीवन से जुड़ा हुआ मामला है। उन्होंने सभी बहनों से अपील की कि वे अपने भाइयों को रक्षा सूत्र बांधते हुए तथा वधुओं से विवाह के समय अपने वरों से हेलमेट का प्रयोग करने, सीट बैल्ट लगाने तथा अन्य यातायात नियमों का पालन करने का वचन लेने की बात कही।

प्रतियोगिताओं में ये रहे विजेता:सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत विभिन्न कार्यक्रम एवं प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिनमें निबंध प्रतियोगिता में काजल वत्स ने प्रथम, नुपूर पंचोली ने द्वितीय व रितिका वर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार स्लोगन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर गोमती तोमर, द्वितीय स्थान पर सौरभ गुप्ता व तृतीय स्थान नील आचार्य रहे। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रतीक ने प्रथम, उजेर ने द्वितीय व भोले शंकर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। चित्रकला प्रतियोगिता में दक्ष यादव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×