• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • छोटी कालीसिंध पर बनेगा हाईलेवल पुल, दो सड़कें भी बनेंगी
--Advertisement--

छोटी कालीसिंध पर बनेगा हाईलेवल पुल, दो सड़कें भी बनेंगी

जिले में एक पुलिया और दो सड़कों की सौगात मिली है। इसके बाद शहर में भी लोगों को एक नया मार्ग मिल सकेगा। छोटी कालीसिंध...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 02:55 AM IST
छोटी कालीसिंध पर बनेगा हाईलेवल पुल, दो सड़कें भी बनेंगी
जिले में एक पुलिया और दो सड़कों की सौगात मिली है। इसके बाद शहर में भी लोगों को एक नया मार्ग मिल सकेगा। छोटी कालीसिंध नदी पर गंगधार-गुराड़ियाझाला से लेकर मध्यप्रदेश बॉर्डर पर पुलिया का निर्माण करवाया जाएगा। इससे बरसात के दिनों में नदी आने से 50 गांवों के लोगों की राह आसान हो सकेगी।

सीएम वसुंधरा राजे ने दो सीसी सड़कों और एक पुलिया के निर्माण की स्वीकृति दी है। चौमहला क्षेत्र में छोटी कालीसिंध पर हाईलेवल ब्रिज का निर्माण होगा, जो गुराडियाझाला से सुनेरी, कछनारा और कुमठिया होते हुए मध्यप्रदेश की बॉर्डर से सीधे जुड़ेगा। 19 करोड़ 99 लाख 78 हजार रुपए की लागत से बनने वाले वाले इस हाईलेवल ब्रिज के बनने के बाद लोगों को काफी सुविधा मिल सकेगी। सालों से इस हाई लेवल ब्रिज की मांग यहां चल रही थी। अब यह पूरी हो चुकी है।

झालावाड़. झालरापाटन मेला मैदान तक जाने वाला मार्ग। जिसका निर्माण अब शुरू होगा।


शहर में नया मार्ग खुला, कोटा रोड पर बसे लोगों को मिलेगा फायदा

झालरापाटन मेला मैदान से लेकर गिंदौर होते हुए कोटा रोड तक नए मार्ग को स्वीकृति मिली है। इस मार्ग का निर्माण 25 करोड़ रुपए की लागत से होगा। 10.5 किमी सीसी सड़क सात मीटर की चौड़ाई की बनाई जाएगी। इसके बाद कोटा रोड निवासियों के लिए रेलवे स्टेशन और झालरापाटन तक जाने का एक बेहतरीन विकल्प और मिनी बाईपास तैयार हो जाएगा। यह सड़क झालरापाटन मेला मैदान से शुरू होगी, जो गिंदौर होते हुए आकाशवाणी, डाक बंग्ला, रेलवे स्टेशन होते रूपनगर कॉलोनी के पीछे निकलकर सीधे सिटी फोरलेन पर जाकर मिलेगी।

चंवली से धतुरिया तक बनेगी सीसी सड़क

मध्यप्रदेश बॉर्डर चंवली से हिम्मतगढ़, धरोनिया, पिड़ावा, ढाबलाभोज, धतूरिया तक 43 करोड़ रुपए की लागत से 7 मीटर चौड़ाई में 20 किमी सीसी सड़क के निर्माण के लिए वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति जारी की गई है। इस सड़क के बनने से झालावाड़, झालरापाटन, रायपुर वासियों को पिड़ावा कस्बे में पहुंचने के लिए सीधा रास्ता मिलेगा। वहीं पिड़ावा-रायपुर आदि गांवों से जिला मुख्यालय पर आने वाले लोगों को भी सुविधा मिलेगी।

X
छोटी कालीसिंध पर बनेगा हाईलेवल पुल, दो सड़कें भी बनेंगी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..