• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • गांवों में विकास कार्यों के लिए 9.98 करोड़ स्वीकृत
--Advertisement--

गांवों में विकास कार्यों के लिए 9.98 करोड़ स्वीकृत

महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजनांतर्गत पंचायत समिति सांगोद क्षेत्र में ग्रेवल रोड, तलाई,...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 05:20 AM IST
गांवों में विकास कार्यों के लिए 9.98 करोड़ स्वीकृत
महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजनांतर्गत पंचायत समिति सांगोद क्षेत्र में ग्रेवल रोड, तलाई, शमशान विकास एवं नाला खुदाई आदि के 33 कार्यों के लिए 393.74 लाख एवं पंचायत समिति सुल्तानपुर क्षेत्र में 46 कार्यों के लिए 604.12 लाख की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।

जिला परिषद के सीईओ आरडी मीणा ने बताया कि पंचायत समिति सांगोद की ग्राम पंचायत आंवा, श्यामपुरा, खजूरना, ढोटी, जालिमपुरा, कमोलर, दीगोद, मंडिता, खजूरी एवं ग्राम पंचायत मंडिता के गांवों में ग्रेवल सड़क निर्माण के 24, तलाई निर्माण के 5, शमशान विकास व पक्के नाले के दो-दो, कुल 33 कार्यों के लिए श्रम एवं सामग्री मद में कुल 393.74 लाख की स्वीकृति जारी की गई है। यह कार्य ग्राम पंचायतों द्वारा किए जाएंगे। सीईओ ने बताया कि ग्राम पंचायत टहला, सुहाना, भांडाहेड़ा, सीमल्या, मंडोला, कल्याणपुरा, कराडिया, जनकपुर, रूघी, भट्टीपुरा, गढ़ेपान व धोरी में ग्रेवल सड़क निर्माण के 34 तथा कुराड़ी में तालाब गहरीकरण के एक कार्य कुल 39 कार्यों के लिए 543.96 लाख की स्वीकृति जारी की गई है।

मनरेगा से 79 कार्य किए जाएंगे, सुल्तानपुर क्षेत्र के लिए 604.12 लाख मिले

गांवों में बनेंगे सात चारागाह : महात्मा गांधी नरेगा के तहत परिसंपतियों को स्थायी बनाने व पशुधन के महत्व को देखते हुए पंचायत समिति सुल्तानपुर स्थित चैमाबीबू, बंबूली, डंगावद, गिरधरपुरा, सदेड़ी, भांडाहेड़ा व सुल्तानपुर में चारागाह विकास के कुल 7 कार्यों के लिए कुल 60.16 लाख की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। सीईओ आरडी मीणा ने बताया कि बुधवार को पंचायत समिति सांगोद व सुल्तानपुर की विभिन्न ग्राम पंचायतों में 79 कार्यों के लिए कुल 997.86 लाख की स्वीकृति दी है।

X
गांवों में विकास कार्यों के लिए 9.98 करोड़ स्वीकृत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..