• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • लहसुन प्याज की भावांतर योजना शुरू कराए प्रशासन
--Advertisement--

लहसुन-प्याज की भावांतर योजना शुरू कराए प्रशासन

Kota News - भारतीय किसान संघ ने किसानों की समस्याओं को लेकर सोमवार को मिनी सचिवालय पर एसडीएम डॉ. भास्कर विश्नोई को ज्ञापन...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 06:30 AM IST
लहसुन-प्याज की भावांतर योजना शुरू कराए प्रशासन
भारतीय किसान संघ ने किसानों की समस्याओं को लेकर सोमवार को मिनी सचिवालय पर एसडीएम डॉ. भास्कर विश्नोई को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में बताया कि सरकारी कांटे पर मंडी परिसर में किसानों के लिए बैठने व ठंडा पेयजल का स्टाॅल लगाने, 15 मार्च को तौली गई फसलों का भुगतान, लहसुन व प्याज का भावांतर योजना शुरू करवाने, मंडी में व्यापारियों कवर्ड शेड पर रखी बोरियों को हटाकर किसानों को राहत दिलाने, समर्थन मूल्य केंद्र पर कांटों की संख्या बढ़ाने की मांग की। इस मौके पर पूर्व जिला अध्यक्ष सीताराम नागर, तहसील अध्यक्ष कृष्ण मुरारी शर्मा, धनराज नागर, रमेशचंद मालव, नरेन्द्र शर्मा सहित पदाधिकारी व किसान मौजूद रहे।

पिड़ावा. भारतीय किसान संघ के तत्वावधान में किसानों की समस्याओं को लेकर पिड़ावा किसान संघ अध्यक्ष धनसिंह गुर्जर, सुनेल अध्यक्ष मनोहर लाल दांगी के नेतृत्व में किसानों ने एसडीएम राकेश कुमार मीणा को ज्ञापन सौंपा एवं समस्याओं के निस्तारण की मांग की। इसमें बताया कि खरीद में प्रति हैक्टेयर वास्तविक उत्पादन कम है।

इसे बढ़ाकर वास्तविक उत्पादन के बराबर किया जाए, प्रति किसान 25 क्विंटल खरीद सीमा को बढ़ाकर 50 क्विंटल किया जाए, किसानों को गुणवत्ता के नाम पर परेशान करना बंद करने सहित अन्य मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने वालों में नरेंद्र दांगी, प्रकाश सिंह सोंधिया, मुकेश दांगी, राधेश्याम, गेंदालाल, संदीप, बाबूलाल, भैरुलाल, बद्रीलाल मौजूद रहे।

X
लहसुन-प्याज की भावांतर योजना शुरू कराए प्रशासन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..