लग्जरी कार से 25 लाख का 168 किलाेग्राम गांजा बरामद, दो तस्करों को िगरफ्तार किया

Kota News - नारकोटिक्स विभाग की टीम ने मंगलवार को कार्रवाई कर लग्जरी कार से गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है। अंतरराष्ट्रीय बाजार...

Dec 04, 2019, 10:41 AM IST
Kota News - rajasthan news 168 kilograms of cannabis recovered from luxury car arrested two smugglers
नारकोटिक्स विभाग की टीम ने मंगलवार को कार्रवाई कर लग्जरी कार से गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपए बताई जा रही है।

उप नारकोटिक्स आयुक्त विकास जोशी ने बताया कि नारकोटिक्स विभाग द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए नाकाबंदी की जा रही है। नाकाबंदी के दौरान टीम मंडाना थाना क्षेत्र के टोल नाके पर वाहनों की जांच कर रही थी। इस दौरान एक लग्जरी कार को रोका गया, तो चालक व उसके साथ में बैठा व्यक्ति घबरा गया। ऐसे में टीम को शक हुआ और गाड़ी की तलाशी ली गई, तो उसमें गांजे के 78 पैकेट को मिले, जिनका वजन 167.600 किलो निकला। टीम ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर कार को जब्त कर लिया।

पहली बार लग्जरी कार में

पकड़ी गई इतनी बड़ी खेप

उप नारकोटिक्स आयुक्त विकास जोशी ने बताया कि आजकल तस्करों ने लग्जरी वाहनों का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। कई बार टीम लग्जरी कार काे नहीं रोकती। अब मंगलवार की कार्रवाई को देखते हुए टीम को लग्जरी कार को भी चेक करने के निर्देश दिए गए हैं। कार के नंबरों की जांच की गई तो वह भी किसी और वाहन के मिले। साथ ही दो नंबर प्लेट भी कार में रखी हुई मिली।

आंध्रप्रदेश से दिल्ली हो रही थी सप्लाई

उप नारकोटिक्स आयुक्त विकास जोशी ने बताया कि दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि इस गांजे को वह आंध्रप्रदेश के जिला राजमुंदरी से दिल्ली ले जा रहे थे। आंधप्रदेश से दिल्ली ले जाने के लिए 15 हजार रुपए में साैदा तय हुआ था। जोशी ने बताया कि आज से पहले जब भी कार्रवाई में मध्यप्रदेश के नीमच से ही गांजे की तस्करी होना पाया गया है, लेकिन यह पहली बार हुआ कि आध्रप्रदेश से भी गांजे की इतनी बड़ी मात्रा में तस्कर की जा रही है। ऐसे में सरकार को वहां पर भी इसकी रोकथाम के लिए दल गठित करने के लिए आग्रह किया जाएगा।

मंडाना टोल नाके पर पहली कार्रवाई

उप नारकोटिक्स आयुक्त विकास जोशी ने बताया कि आजकल मादक पदार्थों की तस्करी के लिए नया तरीका निकाला गया है। तस्करों अपने गिराेह के सदस्याें काे हाईवे की पेट्राेलिंग के लिए तैनात करते हैं जाे तस्करी करने वाले वाहन के आने से पहले वहां से गुजरने वाले हर वाहन पर नजर रखते हैं। मंगलवार काे नारकाेटिक्स की टीम मंडाना टाेल पर खड़ी थी क्याेंकि यह टोल अभी नया बना है। ऐसे में तस्करों की इस कार्रवाई की भनक तक नहीं लग पाई और टीम को इतनी बड़ी कार्रवाई करने में कामयाबी मिली।

कार की डिग्गी में पैकेट रखकर

तोड़ दिया लाॅक

निवारक दल के अधीक्षक छट्ठू प्रसाद ने बताया कि जब कार को रोका गया और डिग्गी खोलने के लिए बोला गया तो कार चालक व उसके साथी ने मना कर दिया। इसके बाद टीम ने डिग्गी खोलने के लिए कार के अंदर लगा हुआ बटन देखा तो तस्करों ने उसे भी तोड़ रखा था। इसके बाद पीछे की सीट पर लगे हैंड रेस्ट को नीचे किया गया,तो कार भी डिग्गी में कुछ कट्टे नजर आए। इसके बाद कोटा से मैकेनिक को बुलाकर डिग्गी खुलवाई ताे उसमें गांजे के पैकेट मिले। इसके बाद टीम ने रूप नारायण पुत्र ओम प्रकाश निवासी पालम कॉलोनी दिल्ली व अजय कुमार पुत्र मदनलाल निवासी निवासी दिल्ली को अवैध मादक पदार्थ के साथ में गिरफ्तार किया।

X
Kota News - rajasthan news 168 kilograms of cannabis recovered from luxury car arrested two smugglers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना