घर-घर जाकर लिया 171 यूनिट रक्त

Kota News - कोटा|अस्पतालाें में भर्ती मरीजों व थैलेसिमिया पीड़ित को रक्त की उपलब्धता को लेकर व ब्लड बैंकों में स्वैच्छिक...

Mar 27, 2020, 08:40 AM IST

कोटा|अस्पतालाें में भर्ती मरीजों व थैलेसिमिया पीड़ित को रक्त की उपलब्धता को लेकर व ब्लड बैंकों में स्वैच्छिक रक्त की कमी को देखते हुए लायंस क्लब कोटा टेक्नो घर-घर जाकर ब्लड एकत्रित कर रहा है। पिछले तीन दिन में 171 यूनिट ब्लड बैंकों तक पहुंचाया गया।

अध्यक्ष भुवनेश गुप्ता ने बताया कि विज्ञान नगर में आर्य समाज के अर्जुन देव चड्ढा की प्रेरणा से 18 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। वहीं अन्य जगह से 43 यूनिट एकत्र किया। इसके अलावा सिंधी कॉलोनी, बजरंग नगर, छावनी रामचंद्रपुरा एवं निजधाम आश्रम ट्रस्ट के सहयोग से 35 लोगों ने रक्तदान किया। लोग सोशल मीडिया पर लगातार अपनी स्वीकृति दे रहे हैं और सहयोग करने की इच्छा से मोबाइल वैन को घर पर बुलवाकर रक्तदान कर रहे हैं। अब तक 120 यूनिट रक्त एमबीएस व 51 यूनिट रक्त कृष्णा ब्लड बैंक को सौंपा गया है।

रक्तदान शिविर लगाया: सोसाइटी हैस ईव शी और नेहरू युवा केन्द्र द्वारा राम ब्लड बैंक में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। डॉ. निधि प्रजापति ने बताया कि इसमें 9 लोगों द्वारा स्वेच्छा से रक्तदान किया।

5 सदस्यों ने किया रक्तदान: जीवन रक्षक युवा टीम संचालक सौरभ प्रजापति ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में भर्ती आकाश बैरवा को बीरबल ने एबी पॉजिटिव, घनश्याम बंजारा को अभिषेक नागर, रामकथा बाई को दिलराज ने, अनिता सुमन को गौतम मीणा, मैत्री हॉस्पिटल में भर्ती आलोक को मनोज ने बी पॉजिटिव रक्त दान किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना