पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कृषि विवि ने एमएससी और पीएचडी फर्स्ट सेमेस्टर के रिजल्ट घोषित किए

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी की ओर से एमएससी, पीएचडी सहित अन्य सब्जेक्ट के फर्स्ट सेमेस्टर के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं। स्टूडेंट्स को फर्स्ट ईयर के सेमेस्टर का रिजल्ट यूनिवर्सिटी की वेबसाइट और सोशल मीडिया ग्रुप के माध्यम से जारी किया है।

यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से वर्ष 2019-20 के फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा जनवरी में आयोजित की गई थी। इसके बाद उत्तर पुस्तिकाओं की जांच के लिए फरवरी में प्रक्रिया की थी। इसके बाद शिक्षकों को उत्तर पुस्तिकाएं जांचने के लिए बाहर भिजवा दिया गया था। परीक्षा नियंत्रक के माध्यम से स्टूडेंट्स के मार्क्स मंगवाए गए है। इसके बाद रिजल्ट घोषित किया गया है।

विभाग की वेबसाइट पर अपलोड किया है रिजल्ट

परीक्षा नियंत्रक प्रो. वीरेंद्र सिंह ने बताया कि यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो. डीसी जोशी के निर्देशानुसार स्टूडेंट्स की सुविधाओं को देखते हुए ये रिजल्ट घोषित किए गए हैं। इनमें एमएससी एग्रीकल्चर के 5 सब्जेक्ट, पीएचडी एग्रीकल्चर के तीन सब्जेक्ट, हॉर्टिकल्चर डिसिप्लिन में एमएससी हॉर्टिकल्चर के 4 सब्जेक्ट, पीएचडी फ्रूट साइंस में एक सब्जेक्ट के अलावा फॉरेस्ट्री डिसिप्लिन में एमएससी फॉरेस्ट्री और पीएचडी सिविल कल्चर और एग्रोफोरेस्ट्री विषय के रिजल्ट घोषित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट विभाग की वेबसाइट www.aukota.org पर देख सकते हैं।

10 दिन में यूजी के रिजल्ट भी जारी होंगे

एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक प्रो. वीरेंद्र सिंह ने बताया कि जनवरी में सेमेस्टर की परीक्षाएं पूरी होने के बाद इनकी कॉपियां फरवरी में जांचने के लिए भिजवा दी थी। इसके बाद रिजल्ट घोषित की तैयारी चल रही थी। लाॅकडाउन के चलते विभाग ने ऑनलाइन प्रोसेसिंग कर यह स्टूडेंट्स के हित में रिजल्ट घोषित किया गया है।

एमएससी ,पीएचडी विषयों के फर्स्ट सेमेस्टर रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। स्थिति सही रही तो अब मई में परीक्षा का टारगेट है। एक्स्ट्रा कक्षाओं के लिए भी यूनिवर्सिटी की ओर से प्रयास किए जाएंगे। यूजी कक्षाओं के पहले सेमेस्टर के रिजल्ट भी 10 दिन में घोषित कर दिए जाएंगे।
-प्रो.डीसी जोशी, वीसी एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी कोटा

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें