एलन करेगा मतदान केन्द्र परिसरों की सफाई

Kota News - कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा मतदान जागरूकता एवं स्वच्छता अभियान के तहत मंगलवार को नई मुहिम शुरू की गई। इस...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:50 AM IST
Kota News - rajasthan news allen will clean the polling booths
कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा मतदान जागरूकता एवं स्वच्छता अभियान के तहत मंगलवार को नई मुहिम शुरू की गई। इस पहल के तहत कोटा उत्तर और कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्रों के सरकारी भवनों में बनाए गए सभी मतदान केन्द्र परिसरों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान आमजन को मतदान के लिए जागरूक भी किया जाएगा।

इस पहल का शुभारंभ मंगलवार को कलक्ट्रेट परिसर में जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर मुक्तानंद अग्रवाल तथा एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक राजेश माहेश्वरी ने की। दोनों ने यहां स्वच्छता ब्रिगेड को हरी झंडी दिखाई। इस अवसर पर निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े कई अधिकारी भी मौजूद रहे। निदेशक राजेश माहेश्वरी ने बताया कि एलन द्वारा 108 ऐसे मतदान केन्द्रों का चयन किया गया है जो कि सरकारी भवनों में हैं। इनमें कोटा उत्तर में 61 तथा कोटा दक्षिण में 47 मतदान केन्द्र हैं। इसके साथ ही तीन मतदान केन्द्रों को आदर्श मतदान केन्द्र बनाया जाएगा इसमें कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में दिशा डेल्फी स्कूल आर के पुरम कोटा उत्तर में राजकीय माध्यमिक विद्यालय आवासन मंडल कुन्हाड़ी स्कूल तथा नयापुरा स्थित सिविल लाइन्स राजकीय माध्यमिक विद्यालय मतदान केन्द्र शामिल है। जिला कलेक्टर ने कहा कि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के प्रस्ताव पर यह शुरूआत की जा रही है। यह अच्छी बात है कि मतदान जागरूकता और स्वच्छता मुहिम में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट योगदान दे रहा है।

X
Kota News - rajasthan news allen will clean the polling booths
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना