मुकंदरा में पाटागाेह का शिकार कर रहे जीजा-साला गिरफ्तार

Kota News - कोटा| मुकंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व एरिया में बाेरावास टीम ने पाटागाेह का शिकार कर रहे दाे शिकारियाें काे गिरफ्तार...

Jan 16, 2020, 09:16 AM IST
Kota News - rajasthan news brother in law arrested by patagah arrested in mukandra
कोटा| मुकंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व एरिया में बाेरावास टीम ने पाटागाेह का शिकार कर रहे दाे शिकारियाें काे गिरफ्तार किया है। उनके पास से चार िजंदा पाटागाेह बरामद किए हैं। िशकारी जीजा-साला बताए जा रहे हैं। दाेनाें शिकारियाें के खिलाफ वाइल्ड लाइफ एक्ट में मामला दर्ज किया गया। दाेनाें काे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।

बाेरावास रेंजर संजीव गाैतम ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली की रिजर्व के पाचनकुई के जंगल में शिकारी घुसे हुए हैं। एेसे में मनीष कुमार, सूर्यदेव सिंह, उर्मिला, नाेरतसिंह अाैर सरिता की टीम बनाकर भेजा गया। मनीष कुमार ने सूझबूझ से काम लिया। वह शाैच के बहाने वहां से निकला दाेनाें अाराेपी संबल से यहां बाम्बी में से पाटागाेह काे निकाल रहे थे। इस पर मनीष टीम काे ईशारा किया अाैर उन्हें दबाेच लिया। इनके कब्जे से चार पाटागाेह अाैर एक लाेहे की सब्बल माैके से जब्त की है। पूछताछ में अाराेपियाें ने अपने नाम राजू कालबेलिया अाैर शंकरनाथ निवासी मप्र हाल कल्पना चावला सर्किल बताया। राजू शंकरनाथ का जीजा है। एसीएफ अारएस भंडारी ने बताया कि दाेनाें अाराेपियाें काे जेल भिजवा दिया है। विभाग की अाेर से मामले की पड़ताल की जा रही है।

X
Kota News - rajasthan news brother in law arrested by patagah arrested in mukandra
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना