बीएस-4 का रजिस्ट्रेशन जारी, लॉक डाउन के बाद मिलेंगे वाहन

Kota News - सुप्रीम कोर्ट के आदेश बाद प्रदेश का परिवहन विभाग ने बीएस-4 के वाहनों के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 31 मार्च रखी थी।...

Mar 27, 2020, 08:36 AM IST

सुप्रीम कोर्ट के आदेश बाद प्रदेश का परिवहन विभाग ने बीएस-4 के वाहनों के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 31 मार्च रखी थी। ऐसे में शोरूम मालिकों द्वारा बीएस-4 वाहनों को कम दरों में बेच रहे थे, लेकिन कोरोना वायरस के असर के चलते इसकी की रोकथाम के चलते 22 मार्च से जनता कर्फ्यू के बाद से पूरे देश में लाॅकडाउन होने के बाद शहर में सभी शोरूम बंद कर दिए गए। ऐसे में वाहनों की बिक्री पूरी तरह से बंद हो गई।

इसके बाद भी परिवहन विभाग द्वारा बीएस-4 वाहनों के रजिस्ट्रेशन जारी किया गया है। परिवहन विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि लॉक डाउन के पहले भी कोटा शहर में कई लोगों द्वारा बीएस 4 वाहनों को खरीदा गया है। ऐसे में विभाग द्वारा उनका रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। परिवहन विभाग द्वारा 31 मार्च तक बीएस 4 वाहनों के रजिस्ट्रेशन को किया जाएगा।

शहर के शोरूम में अभी
खड़े हैं वाहन


ऑटो मोबाइल वालों ने बताया कि शहर में अभी भी कई ऐसे शोरूम है। इसमें बीएस 4 वाहन खड़े हुए है, लेकिन लॉक डाउन के कारण इस समय शोरूम बंद पड़े है। अगर परिवहन विभाग हमारे दो शोरूम पर काम करने वाले दो कर्मचारियों को वाहन खरीदने वाले से फार्म पर साइन करवाने की अनुमति दे, तो हम उस वाहन का रजिस्ट्रेशन करवाकर उसको लॉकडाउन के बाद में गाड़ी उपलब्ध करवा दें। अगर परिवहन विभाग ऐसा करता है, तो ऑटो मोबाइल वालों के यहां पर खड़े बीएस 4 वाहन बिक जाएंगे।

रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। परिवहन विभाग द्वारा 31 मार्च तक बीएस 4 वाहनों के रजिस्ट्रेशन को किया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना