काेटा के क्रेशर मालिक के खिलाफ सरकार को 4.5 करोड़ की चपत लगाने का केस दर्ज

Kota News - काेटा के क्रेशर मालिक के खिलाफ 1.5 लाख टन पत्थर की चोरी का मामला जांच में उजागर हुअा है। इसमें सरकार को 4.5 करोड़ रुपए...

Feb 15, 2020, 09:55 AM IST

काेटा के क्रेशर मालिक के खिलाफ 1.5 लाख टन पत्थर की चोरी का मामला जांच में उजागर हुअा है। इसमें सरकार को 4.5 करोड़ रुपए की चपत लगाई गई है। बूंदी खान विभाग ने डाबी पुलिस थाने में एफअाईअार दर्ज करवाई है।

कोटा के जय सांवरिया क्रेशर के खिलाफ यह पत्थर चोरी और दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा करने का मामला दर्ज हुआ। फर्जी एसएसअाेअाईडी बनाकर ऑनलाइन टी.पी. बनाने का मामला खान निदेशालय के आदेश पर हुई ऑनलाइन स्टॉक चैकिंग में खुला। राजस्थान के 200 ऑनलाइन मिनरल स्टॉक होल्डर्स पर चैकिंग हुई थी, जिसके बाद खनिज विभाग की ओर से दो व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी, सेंड स्टोन की चोरी अाैर खनिज विभाग की धाराओं में प्रकरण दर्ज कराया है। एएसआई राजेंद्रसिंह ने बताया कि खनिज विभाग बूंदी के सर्वेयर गंगाधर मीणा ने डाबी पुलिस थाने में अाकर आरोपी योगेंद्र शर्मा और फर्म जय सांवरिया स्टोन क्रेशर धौरेला के खिलाफ केस दर्ज कराया।

सेंड स्टोन के रवन्ने से माल को बेच दिया, लेकिन उक्त रकम को सरकारी कोष में जमा नहीं करवाई। धोखाधड़ी करके चोरी से सेंड स्टोन बेचा गया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना