वृद्धावस्था पेंशन में देरी होने पर कोटा कलेक्टर कसेरा से नाराज हुए सीएम

Kota News - मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत ने शुक्रवार काे प्रदेश के कलेक्टराें के साथ वीडियाे कांफ्रेंस में काेटा में एक पेंशन...

Feb 15, 2020, 09:50 AM IST
Kota News - rajasthan news cm angry with kota collector kasera for delay in old age pension

मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत ने शुक्रवार काे प्रदेश के कलेक्टराें के साथ वीडियाे कांफ्रेंस में काेटा में एक पेंशन प्रकरण में हुई देरी पर नाराजगी जताई। संबंधित के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा। कांफ्रेंस में सिलीकाेसिस, स्वास्थ्य सहित कई मुद्दे शामिल थे। जिसमें काेटा की परफाेरमेंस बेहतर मानी गई लेकिन जैसे ही वृद्धावस्था पेंशन का मामला अाया काेटा की यास्मीन काे पेंशन के मामले में इंतजार करवाने व समय पर पेंशन शुरू नहीं करने के लिए नाराजगी जताई। कलेक्टर अाेम कसेरा से पूछा वृद्धा काे पेंशन में देरी क्याें हुई, इसके लिए काैन जिम्मेदार है, उस पर कार्रवाई की जाए, ताकि भविष्य में इस प्रकार की लापरवाही नहीं रहे। इस मामले में एसडीअाे कार्यालय से देरी हाेने की जानकारी मिली है।

निगम, एसडीओ ऑिफस में भटकती रही वृद्धा

अनंतपुरा निवासी यास्मीन को वृद्धावस्था पेंशन समय पर नहीं मिली, जबकि उसने सितंबर में पेंशन के लिए अावेदन किया था, समय तक उनका अावेदन िनगम में पड़ा रहा। पिछले दिनाें उपायुक्त अशाेक त्यागी व राजपाल सिंह ने प्रकरण तैयार कर एसडीअाे कार्यालय भेजा लेकिन, वहां से पेंशन नहीं बनी। मामले में सीएम ने रिपाेर्ट मांगी ताे कलेक्टर कसेरा ने बताया कि पेंशन में देरी ताे हुई है लेकिन, इसके लिए कई जगह खामियां रही। वृद्धा के पति की मृत्यु हाे गई थी, रिवाज के अनुसार वह 4 माह तक घर से बाहर नहीं निकली। इसलिए उसके घर पर ही विभाग के अधिकारियाें काे भेजकर फार्म की कार्रवाई पूरी करवाई गई। बैंक में खाता खुलवाया गया, पेंशन की सभी प्रक्रिया पूरी कर दी गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि वृद्धाें काे इस प्रकार से पेंशन में देरी हाे यह ठीक नहीं है। संबंधित अधिकारी काे इसके लिए कारण बताअाे नाेटिस जारी कराे। स्थानीय अधिकारियाें ने माना कि पेंशन के मामले में अधिकारियाें के स्तर पर लापरवाही हुई है। इसमें अब संबंधित के अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

से पूछा वृद्धा काे पेंशन में देरी क्याें हुई, इसके लिए काैन जिम्मेदार है, उस पर कार्रवाई की जाए, ताकि भविष्य में इस प्रकार की लापरवाही नहीं रहे। इस मामले में एसडीअाे कार्यालय से देरी हाेने की जानकारी मिली है।

X
Kota News - rajasthan news cm angry with kota collector kasera for delay in old age pension
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना