नयापुरा िस्लप लेन में हाेगी पेड़ाें की कटाई, मिली अनुमति

Kota News - कोटा। पेड़ाें के कारण नयापुरा में अधूरी पड़ी िस्लप लेन का काम अब गति पकड़ेगा। यहां लगे 16 पेड़ काटने की अनुमति...

Mar 27, 2020, 08:36 AM IST

कोटा। पेड़ाें के कारण नयापुरा में अधूरी पड़ी िस्लप लेन का काम अब गति पकड़ेगा। यहां लगे 16 पेड़ काटने की अनुमति प्रशासन ने दे दी है। अब यूअाईटी प्रशासन ठेका देकर इनकाे कटवाएगा, इसके बाद अधूरा काम पूरा हाेगा।

नयापुरा में अग्रसेन चाैराहे काे विवेकानंद चाैराहे की अाेर जाने वाली सड़क काफी संकरी हाेने से यहां पर अावगमन में समस्या रहती है। बार-बार यहां जाम की स्थिति रहती है। इसे दूर करने के लिए यहां सड़क काे चाैड़ा करने के साथ ही िस्लप लेन बनाने का काम करीब डेढ़ साल पहले शुरू किया था। इसमें 4 सूखे व 12 हरे पड़े बीच में अा रहे हैं, जिनकाे काटने की अनुमति लिए बिना ही यहां पर काम काे गति दे दी गई। पेड़ाें काे काटने की अनुमति नहीं मिलने से यह काम अधूरा रह गया। करीब डेढ़ साल से सड़क का काम अधूरा पड़ा है। अब प्रशासन की अाेर से इन्हें काटने की अनुमति यूअाईटी काे दी है। इस अाधार पर इन्हें काटने का ठेका दिया जाएगा। चूंकि अभी काेराना के कारण यूअाईटी में सभी काम बंद हैं, इसलिए इसका ठेका नहीं हाे पा रहा है। एडिशनल चीफ इंजीनियर अाेपी वर्मा ने बताया कि सभी ठेकेदार कंपनियाें के संचालकाें काे पाबंद कर दिया है कि वे अभी काेई काम नहीं करवाएं, इसके साथ ही उनके यहां काम करने वाले श्रमिकाें के खाने-पीने की भी व्यवस्था करें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना