डीएसअो ने की खाद्य सामग्री के आवंटन, वितरण की समीक्षा

Kota News - उचित मूल्य दुकानों के माध्यम से वितरित किए जाने वाली खाद्य सामग्री के आवंटन, वितरण एवं उठाव की मंगलवार को जिला रसद...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:51 AM IST
Kota News - rajasthan news dso39s allocation of food items review of distribution
उचित मूल्य दुकानों के माध्यम से वितरित किए जाने वाली खाद्य सामग्री के आवंटन, वितरण एवं उठाव की मंगलवार को जिला रसद अधिकारी द्वारा समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान जानकारी मंे आया कि उपभोक्ता पहले जिस राशन की दुकान से गेहूं प्राप्त कर रहे थे उनके राशनकार्ड अब उन दुकानों पर नहीं खुल रहे हैं।

उसकी जगह उनके निवास स्थान से दूर स्थित राशन की दुकान पर खुल रहे हैं। इस संबंध में आमजन को उन्होंने सूचित किया है कि खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के द्वारा माह मार्च 2019 से राशन सामग्री किसी भी दुकान से प्राप्त करने की पोर्टेबिलिटि सुविधा बन्द कर दी है। जिसके कारण किसी उपभोक्ता का राशनकार्ड आनॅलाईन जिस दुकान पर दर्ज होगा वह उसी दुकान से राशन प्राप्त कर सकेगा। कोटा जिले मे उपभोक्ताओं को इस कारण असुविधा हो रही है। उपभोक्ताओं की असुविधा को देखते हुए यदि किसी उपभोक्ता का राशनकार्ड उसके निवास स्थान से दूर की दुकान पर दर्ज है जबकि वह अपने पास वाली दुकान से राशन प्राप्त करता आ रहा है तो ऐसे उपभोक्ता कार्यालय जिला रसद अधिकारी कोटा मे स्वंय आकर कार्यालय से फॉर्म प्राप्त कर जिस दुकान से गेहूं प्राप्त करना चाहते है वो दुकान राशनकार्ड में दर्ज करवाने हेतु आवेदन कर सकते है।

X
Kota News - rajasthan news dso39s allocation of food items review of distribution
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना