पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पिता चाहता था बेटे काे किडनैप करवाना, मां को भनक लगी तो पकड़वाए दो बदमाश

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

महिला दिवस के पहले मां की सर्तकता ने मासूम बेटे के अपहरण की बड़ी वारदात टाल दी। बेटे का किडनैप भी ओर कोई नहीं उसका पिता ही करवाना चाहता था। इसका कारण भी चौंकाने वाला है। दहेज अाैर घरेलू हिंसा के प्रकरण में महिला अपने पति से राजीनामा नहीं कर रही थी। राजीनामे का दबाव बनाने के लिए पिता ने बेटे का अपहरण करवाने के लिए किडनैपर भी भेज दिए। बच्चे की मां को भनक लगी तो उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने समय रहते कर्रवाई करते हुए दो बदमाशों को वारदात से पहले ही दबोच लिया।

भीमगंजमंडी सीआई हर्षराज सिंह खरेड़ा ने बाया कि क्षेत्र की एक महिला द्वारा सूचना दी गई कि उसके मकान के आसपास दो अज्ञात व्यक्ति अलग-अलग बाइकों से मकान के आस पास रेकी कर रहे हैं। आस-पास के लोगों से मोबाइल में उसकी व उसके बेटे की आईडी व फोटो दिखाकर पूछताछ कर रहे हैं तथा बच्चे के स्कूल का पता पूछ रहे हैं। इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया और पुलिस टीमों को सादे कपड़ाें में आस-पास तैनात कर दिया। जांच में सामने आया कि महिला का ससुराल आगरा में है। महिला का दहेज व घरेलू हिंसा के प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है।

बदमाशाें काे आगरा बुलाकर पिता ने ही दी थी बच्चे की फोटो


पुलिस ने अमजद खां पुत्र मोहम्मद खां पठान उम्र 30 साल निवासी तेलघर आैर इमरान खान उर्फ इम्मू पुत्र अब्दुल शकूर उम्र 30 साल निवासी तेलघर को गिरफ्तार किया है। दोनों के आपराधिक रिकॉर्ड से पता चलता है कि वे आदतन बदमाश हैं। दोनों के खिलाफ पहले से शहर के विभिन्न थानों में पहले से 15 मुकदमें दर्ज हैं। अमजद खां के खिलाफ 11 मुकदमें और इमरान खान उर्फ इम्मू के खिलाफ 4 मुकदमें दर्ज हैं।

पिता ने बेटे की किडनैपिंग की प्लानिंग के लिए बदमाशों को आगरा बुलाया तथा अपनी प|ी की फोटोयुक्त आईडी व मासूम बेटे का फोटो वाट्सएप पर उपलब्ध कराए। बदमाश 3 से 5 मार्च तक महिला के मकान के आस-पास रेकी कर बच्चे के स्कूल का पता व आने-जाने का समय मालूम कर रहे थे, जिसकी भनक महिला को लगी तो उसने रेकी कर रहे बाइक चालकों के फोटो ले लिए और पुलिस को सूचित किया। पुलिस द्वारा फोटो व बाइक नम्बरों के आधार पर दोनों बाइक सवारों को नामजद कर गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि महिला के पति मोहम्मद फतेह व उसके रिश्तेदार इलियास के कहने से अपहरण करने वाले थे।

भीमगंजमंडी पुलिस की गिरफ्त में बदमाश।

नारी शक्ति**

दो बदमाश गिरफ्तार, पहले से15 केस दर्ज
खबरें और भी हैं...