सरकार ने दी सुपर स्पेशियलिटी विंग का कब्जा लेने की परमिशन

Kota News - न्यू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल परिसर में केंद्र सरकार की पीएमएसएसवाई (प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना) के तहत 150...

Dec 04, 2019, 10:42 AM IST
न्यू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल परिसर में केंद्र सरकार की पीएमएसएसवाई (प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना) के तहत 150 करोड़ की लागत से बनकर तैयार सुपर स्पेशियलिटी विंग का हैंडओवर प्रोसेस अगले 20 दिन में पूरा हो जाएगा। राज्य सरकार ने मंगलवार शाम इस बिल्डिंग काे टेकअाेवर (कब्जा) करने की परमिशन दे दी। चिकित्सा शिक्षा सचिव के यहां से शाम को जैसे ही कब्जा लेने की हरी झंडी मिली तो प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना ने संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया। अब बुधवार से इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

सालभर से बनकर तैयार यह बिल्डिंग अभी तक ठेकेदार के पास ही है, पिछले साल नवंबर से यहां कुछ विभागों की ओपीडी सेवाएं चल रही हैं, लेकिन सरकार ने भवन का कब्जा नहीं लिया है। ऐसे में सरकार से बजट भी नहीं मिल रहा। दिसंबर में ही इस बिल्डिंग के उद्घाटन की भी कवायद चल रही है। भारत सरकार की ओर से राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखा जा चुका है।

अगले 20 दिन में पूरा हो जाएगा प्रोसेस : नोडल ऑफिसर

सुपर स्पेशियलिटी विंग के नोडल ऑफिसर डॉ. नीलेश जैन ने बताया कि हमने कंपनी से टेकअाेवर को लेकर बात की है। पहले हम अपने स्टाफ की ट्रेनिंग कराएंगे, ताकि कंपनी के कर्मचारी जाने के बाद समस्या नहीं हो। इसे लेकर नए अस्पताल के अधीक्षक कार्मिकों की ड्यूटी लगाएंगे। पंप हाउस, इलेक्ट्रिसिटी रूम, एसी प्लांट, एसटीपी, फायर फाइटिंग सिस्टम, लिफ्ट आदि की ट्रेनिंग अगले 7 दिन में पूर्ण कर लेंगे। इसके बाद बिल्डिंग व एक-एक करके उपकरणों का कब्जा लेंगे। मैं जहां तक समझता हूं अगले 20 दिन में हम यह सारा प्रोसेस पूरा कर पाएंगे।


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना