• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • Kota News rajasthan news government has sought report in the open delivery case bhil samaj warns of agitation

खुले में प्रसव मामले में सरकार ने मांगी रिपोर्ट, भील समाज ने दी आंदोलन की चेतावनी

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:20 AM IST

Kota News - कोटा| रामगंजमंडी क्षेत्र की आदर्श पीएचसी खेड़ारुद्धा में खुले में महिला के प्रसव के मामले में राज्य सरकार ने...

Kota News - rajasthan news government has sought report in the open delivery case bhil samaj warns of agitation
कोटा| रामगंजमंडी क्षेत्र की आदर्श पीएचसी खेड़ारुद्धा में खुले में महिला के प्रसव के मामले में राज्य सरकार ने संज्ञान लिया है। सरकार ने कोटा सीएमएचओ से इसकी तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है, जो गुरुवार शाम को ही भेज दी गई।

सीएमएचओ डॉ. भूपेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि इस मामले में हर स्तर पर लापरवाही रही है। डॉक्टर मौके पर नहीं थे, वहां मौजूद स्टाफ ने भी महिला को भर्ती करने की बजाय बाहर ही रखा और एंबुलेंस का इंतजार करते रहे। इस सारी स्थिति को लेकर तथ्यात्मक रिपोर्ट भेज दी गई है। वहीं जिम्मेदार कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। उच्चाधिकारियों ने भी इस घटना काे गंभीरता से लिया है और प्रकरण में कड़ी कार्रवाई को कहा गया है।

उधर, इस घटना के विरोध में भील समाज के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को एडीएम सिटी से मुलाकात कर मुख्यमंत्री, चिकित्सा मंत्री एवं महिला आयोग के नाम ज्ञापन सौंपा। भाजपा नेता महेश खत्री के नेतृत्व में एडीएम के पास पहुंचे भील समाज के लोगों ने बताया कि अस्पताल के कर्मचारियों की गंभीर लापरवाही रही है। इसमें मां और गर्भस्थ शिशु की जान भी जा सकती थी।

X
Kota News - rajasthan news government has sought report in the open delivery case bhil samaj warns of agitation
COMMENT