पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गुमानपुरा फ्लाईअाेवर का काम शुरू, 18 माह में हाेगा पूरा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अावागमन के लिए बना दिया बाईपास


इंद्रा तिराहे पर बन रहे फ्लाईअाेवर काम शुरू हाे गया है। यहां पर अावागमन बाधित नहीं हाे, इसके लिए पहले ही गुमानुपरा मल्टीपरपज स्कूल के पास से वल्लभनगर चाैराहे तक एक बाईपास बना दिया है। इसके बावजूद यहां पर भी अावागमन का रास्ता रहेगा। प्रयास यह है कि इस फ्लाईअाेवर काे निर्धारित समय 18 माह में पूरा किया जाए, जिससे लाेगाें काे परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।
अारडी मीणा, सलाहकार, यूअाईटी

फ्लाईअाेवर के दाेनाें अाेर 7-7 मीटर की सड़क रखी जाएगी

फ्लाईअाेवर काे वल्लभनगर चाैराहे से सब्जीमंडी के पास ज्वालाताेप तक बनाया जाएगा। इसकी लंबाई 1150 मीटर है। चाैड़ाई 7.50 मीटर हाेगी, पूरा फ्लाईअाेवर 32 पीयर पर खड़ा हाेगा। बनने के बाद इसके दाेनाें अाेर अावागमन के लिए 7-7 मीटर की सड़क बनाई जाएगी, जिससे एक अाेर से अाने व दूसरी अाेर से जाने का रास्ता रहेगा। निर्माण के दाैरान यहां पर दस मीटर की जगह पर काम किया जाएगा। बाकी दाेनाें अाेर 5-5 मीटर की जगह रहेगी। यहां पर अावागमन में बाधक बनने पर फुटपाथ पर हाे रहे अतिक्रमणाें काे हटाया जाएगा।

कोटा| गुमानपुरा में इंद्रा गांधी तिराहे पर फ्लाईअाेवर का काम शुरू हाे गया है। यहां पहले पीयर के लिए पाेकलैंड मशीन से खुदाई शुरू कर दी गई है। 56 कराेड़ रुपए की लागत से बनने वाले इस फ्लाईअाेवर की सुविधा शहरवासियाें काे 18 माह बाद मिलना शुरू हाेगी। साढ़े सात मीटर की चाैड़ाई व 1150 मीटर की लंबाई में बन रहे इस फ्लाईअाेवर के दाेनाें अाेर भी 7-7 मीटर की सड़क भी अावागमन के लिए रखी जाएगी। निर्माण के दाैरान दाेनाें अाेर से अाने व जाने का िसंगल राेड रखा जाएगा। गुमानपुरा में बार-बार लगने वाले जाम से मुक्ति दिलाने के लिए स्मार्टसिटी में यहां पर फ्लाईअाेवर बनाने का फैसला किया गया था, इसके लिए यूअाईटी काे कार्यकारी एजेंसी बनाया गया। इसकी निविदा जारी करके निर्माण कंपनी काे कार्यादेश जारी किया गया। निर्माण एजेंसी ने शुक्रवार से काम शुरू कर दिया है। पहले चरण में पीयर प्रथम के लिए खुदाई की गई है।
खबरें और भी हैं...