गुमानपुरा इंदिरा गांधी तिराहे पर भी फ्लाईअाेवर बनाएगी यूआईटी

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:30 AM IST
Kota News - rajasthan news gumanpura indira gandhi will also make flyaway on the thiraah uit

कोटा | गुमानपुुरा में नहर के पास इंदिरा गांधी तिराहे पर बढ़ रहे ट्रैफिक भार व बार-बार लगने वाले जाम की स्थिति काे दूर करने के लिए यहां फ्लाईअाेवर बनाने की याेजना बनाई जा रही है। पिछले दिनाें काेटा अाए यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने स्थानीय अधिकारियाें से इस बारे में चर्चा की है। इसके लिए सर्वे भी करवाया गया है, हालांकि यहां पर कुछ तकनीकी खामियां भी देखी गई है, फिर भी इस पर कार्रवाई जारी है।

इंदिरा गांधी तिराहे पर वाहनाें काे भार लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कांग्रेस के पिछले दाे कार्यकाल के दाैरान यहां नहर पर पुलिया की चाैड़ाई बढ़ाई जा चुकी है, लेकिन इससे भी यहां ट्रैफिक कंट्राेल नहीं हाे रहा। यदि काेई जुलूस व त्याैहार का समय हाेता है ताे यहां इतना ट्रैफिक हाे जाता है कि घंटाें तक लाेग यहां से निकल नहीं पाते। इसे देखते हुए ही यहां ट्रैफिक व्यवस्था काे बेहतर करने के लिए उपाय ढूंढे जा रहे हैं। पिछले दिनाें जब यूडीएच मंत्री ने शहर का भ्रमण किया ताे इंदिरा गांधी तिराहे पर भी उन्हाेंने स्थिति का अवलाेकन किया था। इसके बाद उन्हाेंने अधिकारियाें से इसके समाधान के लिए कहा था। इस पर यहां दाे प्रस्ताव तैयार किए गए, पहला नया रास्ता निकालना व दूसरा फ्लाईअाेवर बनाने का। नया रास्ता निकालने में अाई समस्या काे देखते हुए उसे निरस्त कर दिया गया। फ्लाईअाेवर निर्माण के लिए तकनीकी रूप से सर्वे करवाया गया है। इसके अाधार पर अागे की कार्रवाई जारी है। यूअाईटी अधिकारियाें के अनुसार यह फ्लाईअाेवर काफी लंबा बनाने का प्रस्ताव है, इसे बल्लभनगर चाैराहे से उठाकर नहर के पार सब्जीमंडी राेड की अाेर जाने वाले मार्ग के यहां उतारने का है। दाेनाें ही जगह पर चाैड़ी जगह है। इसमें दाे घुमाव देने का भी प्रस्ताव है।

अभी फैसला हाेना बाकी है : यूअाईटी के विशेषाधिकारी अारडी मीणा का कहना है कि गुमानपुरा के इस तिराहे पर ट्रैफिक की समस्या है। यहां बार-बार जाम लगता है, इस बारे में मंत्री के स्तर पर चर्चा हुई है। उसमें यहां पर फ्लाईअाेवर बनाना भी शामिल है। इसके लिए सर्वे करवाया गया है, जिसमें कुछ तकनीकी समस्याएं भी अा रही है। इन सभी काे देखा जा रहा है, कैसे यहां पर फ्लाईअाेवर बनाया जाए इस पर तकनीकी कवायद जारी है। सभी पहलुअाें पर विचार करने के बाद ही इसका फैसला फाइनल किया जाएगा।

X
Kota News - rajasthan news gumanpura indira gandhi will also make flyaway on the thiraah uit
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना