पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दो कांस्टेबलों को हैड कांस्टेबल बनाया

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोटा| राज्य सरकार ने शहर के दो जांबाज कांस्टेबलों का प्रमोशन कर दिया है। अब तय प्रोसेस के बाद दोनों कांस्टेबल की जगह हैड कांस्टेबल कहलाएंगे। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस मुख्यालय डीसी जैन ने आदेश जारी करके प्रदेश में 7 कांस्टेबलों को हैड और एक हैड को एएसआई के पद पर प्रमोशन के आदेश जारी किए। इसमें कोटा शहर के दो कांस्टेबल भीमगंजमंडी के शिवराज और गुमानपुरा के नरेन्द्र सिंह को प्रमोट किया है।

भीमगंजमंडी के कांस्टेबल शिवराज पिछले 3 सालों में 4 हत्याकांड की गुत्थी सुलझा चुके हैं। फरवरी 2019 में स्टेशन निवासी मां-बेटी बेटी पलक (18) व मां गायत्री (45) हत्याकांड मामले के खुलासे में शिवराज ने अहम भूमिका निभाई थी। इसके पहले 2016 से 2019 तक प्रॉपर्टी व्यवसायी दुर्गेश मालवीय हत्याकांड, मां-बेटा दोहरा हत्याकांड, कोचिंग छात्रा हत्याकांड जैसे मामले सुलझाने में उनकी सराहनीय भूमिका रही है। इसके अलावा कई बार पुरस्कृत हो चुके हैं। वहीं, राजस्थान पुलिस दिवस अप्रैल 2018 में कांस्टेबल नरेंद्र ने विज्ञान नगर के हिस्ट्रीशीटर शानू उर्फ शाहनवाज को जान की बाजी लगाकर पकड़ा था। पकड़ते ही शानू ने नरेन्द्र पर गोली चला दी। गोली नरेंद्र के हाथ पर लगी। संभलने से पहले शानू ने दोबारा फायरिंग कर दी। लेकिन, सिंह ने बहादुरी दिखाते हुए उसे पकड़ लिया।

शिवराज

नरेन्द्र

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें