• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • Kota News rajasthan news high court forbids the appointment of administrator in education co operative assembly

शिक्षा सहकारी सभा में प्रशासक की नियुक्ति पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

Kota News - कोटा| प्रदेश की सबसे बड़ी शिक्षकों की संस्था शिक्षा विभाग कर्मचारी सहकारी सभा लि. 696 आर, कोटा में अतिरिक्त...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:20 AM IST
Kota News - rajasthan news high court forbids the appointment of administrator in education co operative assembly
कोटा| प्रदेश की सबसे बड़ी शिक्षकों की संस्था शिक्षा विभाग कर्मचारी सहकारी सभा लि. 696 आर, कोटा में अतिरिक्त रजिस्ट्रार कोटा द्वारा लगाए जाने वाले प्रशासक की नियुक्ति पर अागामी अादेश तक हाईकोर्ट जयपुर बेंच ने रोक लगा दी है।

समिति के वकील अभिषेक पारीक ने बताया कि अतिरिक्त रजिस्ट्रार, कोटा श्याामलाल मीणा द्वारा दुर्भावनापूर्ण तरीके से संस्था को धारा 55 में जांच के नाम पर लगातार नोटिस देकर संचालक मंडल को भंग कर प्रशासक लगाने की कार्य योजना थी, जिस पर शिक्षा सहकारी सभा ने निष्पक्ष जांच के लिए सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना को ज्ञापन दिया था। हालांकि उन्होंने जांच के लिए सहकारिता समिति के रजिस्ट्रार जयपुर को आदेश दिए थे। उसके बावजूद स्थानीय अधिकारी अतिरिक्त रजिस्ट्रार मीणा द्वारा लगातार संस्था को धारा 30 (1) ख के अंतर्गत चार बार नोटिस दिए। इसके जवाब में शिक्षा सहकारी सभा ने 22 अप्रैल को 317 एवं 7 जून को 186 पेज का बिंदुवार जवाब के साथ साक्ष्य प्रस्तुत किए। इसके बावजूद भी अतिरिक्त रजिस्ट्रार कोटा ने 13 जून को संचालक मंडल को भंग करने का नोटिस जारी किया।

X
Kota News - rajasthan news high court forbids the appointment of administrator in education co operative assembly
COMMENT