विज्ञापन

भास्कर और प्रशासन के मतदान अभियान से जुड़ी कई संस्थाएं

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:51 AM IST

Kota News - लाेकसभा चुनावों में मतदाताओं काे अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए दैनिक भास्कर व जिला प्रशासन के...

Kota News - rajasthan news many institutions related to bhaskar and administration39s voting campaign
  • comment
लाेकसभा चुनावों में मतदाताओं काे अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए दैनिक भास्कर व जिला प्रशासन के अभियान से संस्थाएं अाैर उद्योग जुड़ने लगे हैं। मंगलवार काे स्माल स्कैल इंडस्ट्रियल एरिया छावनी स्थित भाटिया एंड कंपनी के मारुति वर्कशॉप पर कर्मचारियों ने मतदान की शपथ ली। भास्कर का मकसद है कि गर्मी अधिक हाेने के बावजूद कोटा में मतदान का रिकॉर्ड बने।

काेटा-बूंदी लोकसभा सीट के लिए 29 अप्रैल काे मतदान हाेगा। इस दिन भारी गर्मी रहने की संभावना है। एेसी स्थिति में लाेग घराें से निकलें अाैर मतदान केन्द्र पहुंचकर मतदान करें। मंगलवार काे स्माल स्केल इंडस्ट्रियल एरिया छावनी स्थित भाटिया एंड कंपनी के मारुति वर्कशॉप पर प्रशासन की स्वीप टीम जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक हरिअेाम गुज्र्रर व समाजसेवी यज्ञदत्त हाड़ा ने पहुंचकर कर्मचारियों काे मतदान के बारे में पूरी जानकारी दी अाैर इवीएम वीवी पैट के माडल से मतदान करने का तरीका भी बताया। उपनिदेशक गुज्र्रर ने बताया कि मतदान करना बहुत जरुरी है। मतदान करने जाते समय इलेक्शन कमिशन की स्लीप के साथ एक अाई डी भी ले जानी हाेगी। भाटिया एंड कंपनी के निदेशक प्रेम कुमार भाटिया ने कर्मचारियों काे कहा कि उनके यहां 500 कर्मचारी हैं। जाे पूरे परिवार शत प्रतिशत मतदान करेगा। उस परिवार काे लकी ड्रा के जरिए एक ग्राम का साेने का सिक्का दिया जाएगा। इस तरह के पांच लकी ड्रा निकाल जाएंगे। यज्ञदत्त हाड़ा व हरिअेाम गुज्र्रर ने कर्मचारियों काे मतदान करने की शपथ दिलाई।

कर्मचारियों को शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाते हुए

महावीर जयंती समारोह में देंगे मतदान की जानकारी

रन फॉर वोट 21 अप्रैल को, शहरवासी ऑनलाइन भी करा सकेंगे पंजीयन

मतदाता जागरूकता के लिए जिला प्रशासन द्वारा शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं एवं खेल संघों के सहयोग से मतदाताओं को जागरूक के लिए 21 अप्रैल को रन फोर वोट मैराथन का आयोजन जिला मुख्यालय पर किया जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी मुक्तानंद अग्रवाल की अध्यक्षता में मंगलवार को टैगोर सभागार में आयोजित बैठक में शहर की स्वयंसेवी संस्थाएं, सामाजिक संगठनों एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लेकर वोट मैराथन में भागीदारी की कार्ययोजना बनाई। कार्यक्रम प्रभारी अधिकारी आईएएस प्रशिक्षु देवेन्द्र कुमार ने बताया कि रन फोर वोट के लिए कोई भी नागरिक ऑन लाइन पंजीयन कर सकेगा। 21 अप्रैल को सुबह 6 बजे उम्मेद क्लब से शुरू होने वाली रन फोर वोट मैराथन 5 किलोमीटर की होगी। इसमें कोई भी नागरिक ऑन लाईन पंजीयन करवाकर भागीदारी निभा सकेगा। मैराथन उम्मेद क्लब से शुरू होकर खाई रोड होते हुए लाडपुरा, रामपुरा, गीता भवन, सेवन वंडर्स से बारहदरी पर सम्पन्न होगी। बैठक में राजस्थान पुलिस, आरएसी, साइक्लोटोट्स, इन सेफ रनर क्लब, रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन, खेल संगठन, विश्वविद्यालय, महाविद्यालय, शिक्षा विभाग, कोचिंग संस्थान, सभी विभागों के कार्मिक, रोटरी क्लब, इनर व्हील क्लब, लायंस क्लब, स्काउट गाइड सहित विभिन्न सामाजिक संगठन इसमें भागीदारी निभाएंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में स्वयंसेवी संस्थाएं व सामाजिक संगठन अपनी महत्ती भूमिका निभाते हुए लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करें। स्वीप अध्यक्ष व सीईओ जिला परिषद शुभम चौधरी ने मतदाता जागरूकता के लिए चलाए कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए कहा कि सभी संगठन इसमें सक्रियता से जुडें़। उन्होंने बताया कि रन फोर वोट मैराथन एवं मानव श्रृंखला बनाकर आम मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जायेगा। इस अवसर पर प्रशिक्षु आईएएस देवेन्द्र कुमार, स्टीव सहायक प्रभारी कृष्णा शुक्ला, सचिव यूआईटी भवानी सिंह पालावत, उपायुक्त नगर निगम कीर्ति राठौड़, कुल सचिव खुला विश्वविद्यालय महेन्द्र मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मील, आरएसी के अतिरिक्त कमाण्डेन्ट घनश्याम शर्मा, डॉ. संजीव सक्सेना, रोटरी क्लब की प्रज्ञा मेहता, स्काउट के यज्ञदत्त हाड़ा सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

दैनिक भास्कर व जिला प्रशासन की टीम महावीर जयंती के समारोह के दौरान लगने वाले एक स्टाल पर लाेगाें काे मतदान करने के लिए जागरुक करेंगे तथा स्टाल पर अाने वाले लाेगाें काे इवीएम वीवी पैट के माडल से मतदान करने का तरीका भी बताएंगे। वहीं महावीर जयंती समारोह के तहत मंगलवार रात 8 बजे मल्टीपरपज स्कूल में महिला प्रकोष्ठ की अाेर से सांस्कृतिक संध्या का कार्यक्रम रद्द हा़े गया। यहां भी मतदान की शपथ दिलाई जानी थी।

स्वच्छता दूत रवाना : जिला निर्वाचन अधिकारी ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर से स्वच्छता दूत मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किए। उन्होंने बताया कि यह स्वच्छता दूत आवंटित मतदान केन्द्रों की समय पर स्वच्छता को सुनिश्चित करेंगे।

महिलाअों काे दिलाई शपथ

लॉयन्स क्लब कोटा नॉर्थ द्वारा कामकाजी महिलाओं को ‘सबसे पहले मतदान बाद में जरूरी काम‘ करने की शपथ दिलाई गई। क्लब के प्रोजेक्ट चेयरमेन वरूण रस्से वट ने बताया कि लॉयन्स क्लब कोटा नार्थ द्वारा कामकाजी महिलाओं को ‘सबसे पहले मतदान बाद में जरूरी काम‘ करने की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर कामकाजी महिलाओं को प्रोजेक्ट चेयरमेन वरूण रस्से वट ने ‘सभी चुनेसही चुने‘ ‘उंगली पर मतदान मेरा अधिकार‘ के बारे में बताकर सभी काम छोड़कर 29 अप्रैल को वोट करे के लिए जागरूक किया।

Kota News - rajasthan news many institutions related to bhaskar and administration39s voting campaign
  • comment
X
Kota News - rajasthan news many institutions related to bhaskar and administration39s voting campaign
Kota News - rajasthan news many institutions related to bhaskar and administration39s voting campaign
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन