एक दिन में 5.30 गिरा पारा, न्यूनतम तापमान 10.30 पर

Kota News - शहर के न्यूनतम तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। बादल छाए व रात में भी आर्द्रता अधिक होने के कारण एक दिन में...

Dec 04, 2019, 10:45 AM IST
शहर के न्यूनतम तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। बादल छाए व रात में भी आर्द्रता अधिक होने के कारण एक दिन में न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री गिर गया। दिन में धूप खिलने के कारण अधिकतम तापमान बढ़ गया। सुबह भी आर्द्रता अधिक हाेने के कारण 9 बजे तक कोहरा रहा।

शहर का अधिकतम तापमान 25 डिग्री से बढ़कर मंगलवार को 25.6 डिग्री पर पहुंच गया। न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री से लुढ़ककर 10.3 डिग्री पर आ गया। यह इस सीजन की अब तक की सबसे बड़ी गिरावट है। सुबह की आर्द्रता भी बढ़ गई। सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे 80 प्रतिशत आर्द्रता थी, जो मंगलवार को बढ़कर 93 पर पहुंच गया। दिन में धूप खिलने के कारण लोगों को थोड़ी राहत मिली। आने वाले दिनों में भी आर्द्रता बनी रहने के कारण न्यूनतम तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जा सकती है।

8.50 पर पहुंचा स्टेशन क्षेत्र का तापमान

स्टेशन क्षेत्र की रात भी अब सर्द होने लगी है। नए कोटा की तुलना में पुराने कोटा की रात 1.7 डिग्री अधिक सर्द रही। स्टेशन क्षेत्र का न्यूनतम तापमान 8.5 व अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया। स्टेशन क्षेत्र का तापमान डडवाड़ा में लिया जाता है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना