स्वच्छता अभियान को संसद से गांव-गांव तक पहुंचाएं सांसद : बिरला

Kota News - संसद भवन परिसर में स्वच्छता अभियान। सिटी रिपोर्टर|कोटा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को संसद भवन परिसर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:25 AM IST
Kota News - rajasthan news mp from mp from parliament to village for sanitation campaign birla
संसद भवन परिसर में स्वच्छता अभियान।

सिटी रिपोर्टर|कोटा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को संसद भवन परिसर में दो दिवसीय स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। उन्होंने संसद सदस्यों से स्वच्छता अभियान के इस संकल्प को संसद से प्रत्येक गांव तक ले जाने का आग्रह किया। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी और कई अन्य केंद्रीय मंत्री, राज्य मंत्री, संसद सदस्य व अन्य प्रतिनिधि मौजूद रहे।

बिरला ने उपस्थित सांसदों को संबोधित करते हुए कहा संसद भवन परिसर में आयोजित स्वच्छता अभियान गांधीजी द्वारा देखे गए स्वच्छता के सपने को साकार करने का एक प्रयास है और इसका उद्देश्य स्वच्छता के संदेश को घर-घर तक पहुंचाना है। इसको ध्यान में रखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा आयोजित स्वच्छता अभियान गांधीजी की 150वीं वर्षगांठ के दृष्टिगत शुरू किया था। बिरला ने कहा संसद सदस्य लोकतंत्र के मंदिर में भारत की 130 करोड़ जनता के प्रतिनिधि हैं और इस अभियान से जागरूक करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है।

X
Kota News - rajasthan news mp from mp from parliament to village for sanitation campaign birla
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना