नवांशु, कृतिका, तन्मय, स्तुति व चिन्मय ने जीती चैंपियनशिप

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:10 AM IST

Kota News - नयापुरा बैडमिंटन हॉल में समर कैंप के समापन पर हुआ सम्मान समारोह। सिटी रिपोर्टर | कोटा जिला बैडमिंटन संघ की ओर...

Kota News - rajasthan news nawanashu kritika tanmay praise and chinmaya won the championship
नयापुरा बैडमिंटन हॉल में समर कैंप के समापन पर हुआ सम्मान समारोह।

सिटी रिपोर्टर | कोटा

जिला बैडमिंटन संघ की ओर से आयोजित बैडमिंटन प्रशिक्षण शिविर का समापन समारोह और पुरस्कार वितरण शुक्रवार को जीके सिंघानिया बैडमिंटन हॉल हुआ। अंतिम दिन अंडर 10,13 व 15 आयु वर्ग के टैलेंट सर्च प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले आयोजित हुए। इसमें अंडर-10 बालक वर्ग में नवांशु विजेता व आदित्य उपविजेता रहे। वहीं, बालिका वर्ग में कृतिका विजेता व विदुषी उपविजेता रही। अंडर-13 बालक में तन्मय विजेता व मेहुल उपविजेता रहे। बालिका में स्तुति ने वंशिका को पराजित कर विजेता बनी। अंडर-15 बालक वर्ग में चिन्मय ने हितेश को पराजित कर विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया।

संघ के एक्जीक्यूटिव प्रेसिडेंट (इवेंट्स) जेपी भट्ट ने बताया कि 6 मई से 15 मई तक अंडर-10, 13 एवं 15 वर्ष तक की आयु वर्ग के बच्चों के लिए बैडमिंटन प्रशिक्षण शिविर लगाया गया। इस शिविर में लगभग 150 बच्चों ने प्रशिक्षण लिया। शिविर में साक्षी श्रीवास्तव व मोहम्मद अजहर द्वारा और कोटा के वरिष्ठ खिलाड़ी व मुख्य कोच एसपीएस आनंद के निर्देशन में बच्चों को प्रशिक्षण दिया गया। शिविर में से उभरते हुए खिलाड़ियों को चयनित कर अंडर-10, 13 एवं 15 आयु वर्ग में टैलेंट सर्च प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि एकता धारीवाल व विशिष्ट अतिथि डॉक्टर एमपी गुप्ता व डॉक्टर मोनिका भार्गव बच्चों को पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट एवं पुरस्कार वितरण किया गया। मुख्य अतिथि धारीवाल ने बच्चों को खेल के साथ-साथ पढ़ाई पर भी ध्यान रखने की सलाह दी। उन्होंने बैडमिंटन के खेल के प्रति बच्चों का उत्साह व बैडमिंटन कोर्ट की कमी देखते हुए चार नए कोर्ट के निर्माण में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर संघ अध्यक्ष संजय फतेहपुरिया, सचिव आशीष माहेश्वरी सहित अन्य मौजूद रहे।

जिला बैडमिंटन संघ की ओर से आयोजित बैडमिंटन प्रशिक्षण शिविर का समापन

X
Kota News - rajasthan news nawanashu kritika tanmay praise and chinmaya won the championship
COMMENT