नीट : केरल की 2300 सीटों पर भी मिलेगा दाखिला

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:01 AM IST

Kota News - नीट दे चुके स्टूडेंट्स के पास अब 2300 अतिरिक्त सीटों का भी ऑप्शन रहेगा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केरल के 18 कॉलेजों...

Kota News - rajasthan news net kerala will get 2300 seats as admission
नीट दे चुके स्टूडेंट्स के पास अब 2300 अतिरिक्त सीटों का भी ऑप्शन रहेगा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केरल के 18 कॉलेजों की 2300 सीटों पर डोमिसाइल की बाध्यता समाप्त कर दी गई है। अब तक इन सीटों पर केरल के छात्र ही दाखिला ले पाते थे। इस संबंध में कमिश्नर ऑफ एंट्रेंस एग्जामिनेशन केरल ने एक ऑफिशियल नोट जारी किया है। अब सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के छात्र इन सीटों के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। ये सभी कॉलेज स्ववित्तपोषित हैं। नीट की रैंक के आधार पर वे यहां आवेदन कर पाएंगे। केरल के इन स्ववित्तपोषित मेडिकल कॉलेजों की फीस देश के अन्य मेडिकल कॉलेजों से काफी कम है अाैर शैक्षणिक गुणवत्ता भी अच्छी है।

ऑनलाइन आवेदन 20 मई तक

एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए इच्छुक विद्यार्थियों को कमिश्नर ऑफ एंट्रेंस एग्जामिनेशन केरल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। ऑनलाइन आवेदन ना करने पर प्रवेश संभव नहीं होगा। ऑनलाइन आवेदन 20 मई शाम पांच बजे तक किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन करने वाले विद्यार्थियों की नीट- 2019 के परीक्षा परिणामों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी। इसके बाद वरीयता के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा।

आंसर-की का इंतजार : अब तक नीट के स्टूडेंट्स को आंसर-की का इंतजार है। ओडिशा में आए तूफान के कारण वहां परीक्षा काे स्थगित कर दिया गया था। नीट का एग्जाम अब तक पूरे देश में नहीं हुआ है। इसी कारण नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अब तक आंसर-की जारी नहीं की।

X
Kota News - rajasthan news net kerala will get 2300 seats as admission
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543