निजी बस मालिक करेंगे वाहनों की आरसी सरेंडर

Kota News - बाहर की बसों के लिएभी लेंगे अनुमति अध्यक्ष सत्यनारायण साहू ने बताया कि लॉकडाउन के समय बस मालिकों ने सोचा था...

Mar 27, 2020, 08:36 AM IST

बाहर की बसों के लिएभी लेंगे अनुमति

अध्यक्ष सत्यनारायण साहू ने बताया कि लॉकडाउन के समय बस मालिकों ने सोचा था कि चार-पांच में सब सामान्य हो जाएगा। इसके चलते कई बस मालिकों ने अपनी बसों को कोटा भेज दिया था। इसके अलावा कोटा से जयपुर चलने वाली सभी लोक परिवहन बसों के परमिट भी अजमेर, जयपुर से मिले हुए हैं। नियमों के अनुसार यह बस मालिक संबंधित परिवहन कार्यालय में ही अपनी बसों को सरेंडर कर सकते है। ऐसे में इस तरह के वाहन मालिकों भी कोटा आरटीओ कार्यालय में अपनी बस का परमिट व आरसी सरेंडर कर सकें, इसके लिए परिवहन आयुक्त व कोटा आरटीओ से वार्ता की जाएगी।

कोटा। लाॅकडाउन के चलते से परिवहन सेवा बंद है। निजी बस मालिकों काे टैक्स की चिंता सता रही है। टैक्स बचाने के लिए बस मालिक 31 मार्च से पहले अपने वाहनाें की आरसी व परमिट को परिवहन विभाग में सरेंडर करने की तैयारी कर रहे हैं। निजी बस मालिक संघ के अध्यक्ष सत्यनारायण साहू ने बताया कि 21 मार्च के बाद से ही बसों का संचालन बंद हो गया है। ऐसे में गुरुवार को परिवहन मंत्री से फोन पर बात कर टैक्स माफ करने की मांग की गई थी, लेकिन उन्हाेंने इस महामारी से निपटने के बाद ही कुछ निर्णय लेने का आश्वासन दिया है। हालांकि उन्होंने एक सुझाव दिया है कि सभी निजी बस मालिक अपनी-अपनी बसों के परमिट व आरसी को सरेंडर करके बसों के टैक्स को बचा सकते है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना