• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • Kota News rajasthan news railway meetings with the bodies of waste management stations around the stations

स्टेशनों के आसपास कचरा प्रबंधन को रेलवे ने निकायों के साथ की बैठक

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:06 AM IST

Kota News - कोटा| पर्यावरण संरक्षण को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के निर्देशों की पालना में अपर मंडल रेल प्रबंधक...

Kota News - rajasthan news railway meetings with the bodies of waste management stations around the stations
कोटा| पर्यावरण संरक्षण को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के निर्देशों की पालना में अपर मंडल रेल प्रबंधक विनीत पांडेय की अध्यक्षता में शुक्रवार को मंडल रेल कार्यालय के सभाकक्ष में रेलवे एवं कोटा मंडल के क्षेत्राधिकार में आने वाले विभिन्न स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई।

इस बैठक में रेलवे परिसर, रेलवे कॉलोनियों एवं रेलवे ट्रैक पर उत्सर्जित होने वाले भारी भरकम कचरे के प्रबंधन, रेलवे ट्रैक के आसपास खुले में शौच की रोकथाम, कचरे के निपटान आदि के प्रभावी क्रियान्वयन पर चर्चा की गई, साथ ही रेलवे परिसर में अतिक्रमण आदि समस्याओं पर नगर निगम आयुक्त के प्रतिनिधियों के साथ विचार-विमर्श किया गया। बैठक में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विजय प्रकाश ने पावर पाॅइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से कोटा मंडल के कोटा, सवाईमाधोपुर, गंगापुरसिटी, भरतपुर, हिंडौनसिटी, रामगंजमंडी, बूंदी, डकनिया तलाव सहित कुल 8 रेलवे स्टेशनों पर वेस्ट मैनेजमेंट की दिशा में निकायों के साथ मिलकर कार्य योजना बनाने की चर्चा की। साथ ही सभी स्टेशन प्रबंधकों को संबंधित निकायों से लगातार संपर्क रखने, प्रतिमाह बैठक करने तथा जागरूकता कार्यक्रम करने के लिए निर्देशित किया गया।

X
Kota News - rajasthan news railway meetings with the bodies of waste management stations around the stations
COMMENT