काेटा-दरा के बीच का रेलवे ओवर ब्रिज अब शुरू हाेगा

Kota News - काेटा-दरा हाईवे पर बन रहे अारअाेबी पूरा करने में अब डेढ़ माह का समय लगेगा। इस पर गर्डर चढ़ाने का काम शुक्रवार काे...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:20 AM IST
Mandana News - rajasthan news railway over bridge between cata tarah begins now
काेटा-दरा हाईवे पर बन रहे अारअाेबी पूरा करने में अब डेढ़ माह का समय लगेगा। इस पर गर्डर चढ़ाने का काम शुक्रवार काे पूरा हाे गया। इसके लिए रेलवे से 3 घंटे ब्लाॅक लिया गया।

एक्सईएन अजय चाैधरी ने बताया कि काेटा से दरा के बीच 34 किलाेमीटर फाेरलेन हाईवे का काम पूरा हाे गया। इसमें दरा के पास अारअाेबी बनाया है। जिस पर गर्डर बिछाने के लिए रेलवे से ब्लाॅक नहीं मिल रहा था, यह स्वीकृति रेलवे अायुक्त सेफ्टी के यहां लंबित था, एसई एके साहू के मार्गदर्शन में इसके लिए प्रयास किए गए अाैर यह स्वीकृति ली गई। स्वीकृति मिलने के बाद गुरुवार काे 70 टन वजनी गर्डर काे पांच साै टन वाली क्रेन से वहां चढ़ाया गया। इसके बाद अब इस राेड काे पूरा करने का काम तेजी से हाेगा। उन्हाेंने कहा कि अगले डेढ़ माह में यह राेड पूरी तरह से तैयार हाे जाएगा। हालांकि राेड का काम लगभग पूरा हाे गया है। जाे बचा है, उसे पूरा करने का प्रयास किया जारहा है। यहां मंडाना के पास लगाया गया टाेल का फैसला मतगणना के बाद हाेगा। हाईवे का काम पूरा हाेने के बाद इसे एनएचएअाई काे साैंप दिया जाएगा।

X
Mandana News - rajasthan news railway over bridge between cata tarah begins now
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना