• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • Kota News rajasthan news ram temple has all the evidence of land ownership in the supreme court sant ramsarupacharya

राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट में भू स्वामित्व के सभी साक्ष्य रख दिए हैं: संत रामस्वरूपाचार्य

Kota News - कोटा | गोदावरी धाम पर हनुमान जयंती महोत्सव के तहत कार्यक्रमों की शृंखला में हनुमत चरित्र पर व्याख्यान में मंगलवार...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:46 AM IST
Kota News - rajasthan news ram temple has all the evidence of land ownership in the supreme court sant ramsarupacharya
कोटा | गोदावरी धाम पर हनुमान जयंती महोत्सव के तहत कार्यक्रमों की शृंखला में हनुमत चरित्र पर व्याख्यान में मंगलवार को चित्रकूटधाम कामद गिरी पीठाधीश्वर रामस्वरूपाचार्य महाराज ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भू स्वामित्व के सभी साक्ष्य हिंदू समाज की ओर से सुप्रीम कोर्ट में रख दिए गए हैं। कुछ समय और इंतजार कर लेंगे,लेकिन मंदिर वहीं पर बनेगा। हम न्यायालय का सम्मान करते हैं। अयोध्या में निर्मोही अखाड़ा के संरक्षक राम स्वरूपाचार्य ने कहा कि सभी साक्ष्य राममंदिर के पक्ष में है। राममंदिर बन कर रहेगा।

उन्होंने कहा कि चंबल नदी में प्रदूषण से गंभीर बीमारियों का खतरा है, सरकार को चंबल समेत गंगा,यमुना सभी नदियों में गिरने वाले गंदे नालों को सख्ती से रोकना होगा। ये नदियां संस्कृति की वाहक हैं। उन्होंने गोदावरीधाम से चंबल की दुर्दशा का अवलोकन भी किया। महाराज ने प्रवचन में सुंदरकांड पर कहा कि जब वयोवृद्ध जामवंत जी की बातों को युवा हनुमान जी ने सुना तो सुंदरकांड का उदय हुआ। इसी प्रकार समाज में भी बुजुर्गों का आदर होगा तो समाज सुंदर होगा।

हनुमानजी प्राण प्रतिष्ठा में हुअा देव पूजन

बोरखेड़ा में बालाजी की बगीची में हनुमानजी की प्राण प्रतिष्ठा व पंच दिवसीय यज्ञ के दूसरे दिन सर्वप्रथम देव पूजन प्रारम्भ किया गया। रामचरित मानस का पाठ सभी भक्तों ने किया। उज्जैन से आए बटुक ब्राह्मणों ने महारुद्ध पाठ किया। यज्ञाचार्य पं. रामगोपाल पुरोहित ने अग्नि स्थापन कर यक्ष में 5100 आहुतियां दिलवाई।

हनुमान चरित्र कथा आज से : महावीर नगर तृतीय स्थित दंडवीर हनुमान मंदिर पर 17 से 19 अप्रैल तक हनुमान जनमाेत्सव मनाया जाएगा। यूथ ब्रिगेड एकीकृत युवा संघटन की अाेर से 18 अप्रैल काने शाम 4 बजे सरस पार्लर शिवपुरा में वाहन रैली निकाली जाएगी। इसमें ढाेल व झांकियाें से सर्वधर्म का संदेश दिया जाएगा।

बोरखेड़ा में हनुमान प्रतिमा।

कवि सम्मेलन आज : वानर सेना के संरक्षक गजेंद्र भार्गव ने बताया कि बुधवार को सायं 7 बजे गोदावरीधाम पर एक शाम शहीदों के नाम कवि सम्मेलन होगा। जिसमें कारगिल युद्ध के नायक दिगेंद्र कुमार मुख्य अतिथि होंगे। कवियों में गाजियाबाद के अमित शर्मा, कोटा के नरेश निर्भीक, मुराद नगर के इंद्र प्रसाद अकेला, लखनऊ के दुर्गेश दुबे, चेन्नई की रचना तिवारी प्रमुख आकर्षण होंगे।


X
Kota News - rajasthan news ram temple has all the evidence of land ownership in the supreme court sant ramsarupacharya
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना